समीर कुमार के मर्डर में इस्तेमाल AK-47 का कनेक्शन मुंगेर से तो नहीं

मुजफ्फरपुर
बिहार में मुजफ्फरपुर के पूर्व मेयर समीर कुमार और उनके ड्राइवर की हत्या में इस्तेमाल AK-47 का मुंगेर कनेक्शन होने की ख़बरों ने प्रशासन की नींद उड़ा दी है. हाल ही में मुंगेर से पुलिस ने आठ AK-47 राइफलें बरामद की थी, जो जबलपुर आयुध कारखाने से तस्करी के जरिए मुंगेर पहुंची थी.

जबलपुर आयुध कारखाने से तस्कीर के काम में वहीं से रिटायर्ड पुरुषोत्तम लाल और सुरेश ठाकुर शामिल थे. दोनों ने बताया है कि 2012 से लेकर अब तक लगभग 100 AK-47 राइफल मुंगेर लाकर बेच चुका है. अंदेशा है कि ये राइफल नक्सलियों, अपराधियों और आतंकियों के हाथों बेच दी गयी होंगी.

इसी बीच रविवार शाम मुजफ्फरपुर शहर के चंदवारा नवाव रोड में बाइक सवार दो अपराधियों ने समीर कुमार और चालक रोहित कुमार को एके 47 से छलनी कर दिया. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, हमलवारों ने राइफल की दो मैगजीन खाली कर दी. लगभग 50 गोलियां देखते ही देखते दोनों के शरीर में धंस गई और समीर कुमार का चेहरा तो पहचानने लायक नहीं बचा.

अब हमले में इस्तेमाल AK-47 और वहां से बरामद खोखे के जरिए पुलिस जांच में जुटी है कि अपराधियों के पास हथियार और कारतूस कहां से आए. वहीं रविवार को जब मुंगेर एसपी बाबू राम से बात की तो उन्होंने भले ही कैमरे के सामने साफ़ -साफ नहीं बोला संकेत दिया कि तार जुड़े हो सकते हैं. एसपी ने कहा कि जिस तरह से एके-47 के मामले में जानकरी मिल रही है पुलिस अनुसंधान में जुटी है लेकिन इस स्टेज में कहना मुश्किल है.

हालांकि मुजफ्फरपुर एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया है कि अभी इस तरह की कोई बात जांच में सामने नहीं आई है.

दरअसल मुंगेर पुलिस ने जमालपुर थाना क्षेत्र के जुबली वेल के पास चेकिंग अभियान के दौरान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह निवासी मोहम्मद इमरान को गिरफ्तार किया था. जिसके पास तीन एके 47 सहित कई पार्ट्स पुलिस ने बरामद किए थे. जिसके बाद पुलिस ने बरदह गांव में छापेमारी कर पांच एके 47 राइफल और बरामद की.

इस मामले में अब तक पुलिस ने मोहम्मद इमरान, मो नियाजुल रहमान, शमशेर, रिजवाना बेगम, आमना खातून को गिरफ्तार किया है. इनके साथ छह अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है, जिनकी एके 47 की तस्करी में संलिप्तता पाई गई है. वहीं इस मामले में गिरफ्तार शमशेर ने पुलिस को बताया था कि बिहार के औरंगावाद, गया, नालंदा और मुंगेर में उसने एके 47  बेची थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button