अयोध्या कैंट इलाके में मिले 18 हैंड ग्रेनेड, एजेंसियां अलर्ट

अयोध्या

अयोध्या में सोमवार दोपहर कैंट इलाके में एक दर्जन से ज्यादा हैंड ग्रेनेड मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। इतनी बड़ी मात्रा में लावारिस हैंड ग्रेनेड मिलने की खबर से सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गई है। जानकारी के मुताबिक हैंड ग्रेनेड मिलने की खबर मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है और इलाके में निगरानी बढ़ा दी गई है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों को कुल 18 हैंड ग्रेनेड लावारिस हालत में मिले थे जिन्हें नष्ट कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि ये हैंड ग्रेनेड निर्मलीकुंड में सड़क किनारे झाड़ियों में मिले थे। ये इलाका सेना की फायरिंग रेंज से कुछ ही दूरी पर मौजूद है। वहां रहने वाले कुछ लोगों को झाड़ियों में ये बम मिले जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी। पुलिस से सूचना पाकर मिलिट्री इंटेलिजेंस के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लावारिस हैंड ग्रेनेड को अपने कब्जे में ले लिया। बताया जा रहा है कि इन में ना तो फ्यूज थे ना ही पिन लगी हुई थी।

कहा जा रहा है ये वो हैंड ग्रेनेड हैं जो सैन्य अभ्यास के दौरान दगे नहीं और वहीं पड़े रह गए। हालांकि इस दावे से एक और सवाल खड़ा होता है और वो ये कि फायरिंग रेंज से ये हैंड ग्रेनेड ढाई किलोमीटर दूर झाड़ियों तक कैसे पहुंचे? निर्मलीकुंड एक रिहायशी इलाका है और वहां ग्रेनेड पहुंचने की कोई संभावना ही नहीं है। निर्मलीकुंड हाई अलर्ट वाला इलाका है। ऐसे में वहां इतनी बड़ी मात्रा में हैंड ग्रेनेड मिलने की खबर से प्रशासन के हाथ-पैर फूले हुए हैं।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button