बर्थडे और फिल्म शूटिंग के बाद मेट्रो में अब करा सकेंगे प्री-वेडिंग शूट

 लखनऊ
 
लखनऊ मेट्रो में अब प्री-वेडिंग शूट भी करा सकेंगे। लखनऊ मेट्रो रेल कार्पोरेशन इसके लिए जल्द ही दरें तय करने वाला है। सहालग के दौरान चार से पांच हजार प्री-वेडिंग शूट होते हैं। इसके लिए कुड़िया घाट समेत कई स्थानों पर जगह कम पड़ जाती है। अब एलएमआरसी इस दिशा में मौका नहीं चूकना चाहता। इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर भेजा जा चुका है।

प्री-वेडिंग के लिए बजट के हिसाब से विकल्प दिए जाएंगे। इसमें कोच के एक हिस्से से लेकर पूरा कोच, पूरी ट्रेन जैसे विकल्प होंगे। जितनी अधिक जेब ढीली करेंगे उतनी ही सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा छात्रों को फ्रेशर्स पार्टी, फेरवेल के लिए भी प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। इसकी वजह यह है कि मेट्रो में सफर करने वाले सबसे ज्यादा लखनऊ विश्वविद्यालय, आईटी के छात्र छात्राएं हैं। एलएमआरसी सूत्रों के अनुसार प्री-वेडिंग शूट के लिए 10 से 50 हजार तक शुल्क तय किया जा सकता है। मौजूदा समय फिल्मों के लिए डेढ़ लाख रुपये पूरे रैक यानी ट्रेन के लिए लिए जा रहे हैं। 10 दिन पहले ही बर्थडे पार्टी के लिए ट्रायल ऑफर 500 रुपये में शुरू हुआ है। अब तक दो बर्थडे पार्टियां हो चुकी हैं। आने वाले समय में बर्थडे के लिए शुल्क पांच हजार रुपये हो जाएगा। इसके लिए दो घंटे मेट्रो में दिए जाएंगे।
 
निकम्मा, द अनाड़ी इज बैक जैसी फिल्मों की हो चुकी है शूटिंग
मेट्रो स्टेशन पर 2019 में निर्देश शब्बीर खान की फिल्म निकम्मा की शूटिंग हुई। अभिनेता अभिमन्यु दासानी और शर्ली सेठिया पर दर्शाए गए कई दृश्यों को मेट्रो ट्रेन के अंदर फिल्माया गया। इसके ठीक बाद 10 जनवरी 2020 को अभिनेता सानिया मेल्होत्रा पर फिल्माई गई फिल्म ‘पगलैट’ के निर्देशक ने अपनी फिल्म के लिए फिर से लखनऊ मेट्रो का रुख किया। प्रहलाज निहलानी ने 28 फरवरी, 2021 को चारबाग और हुसैनगंज मेट्रो स्टेशन पर फिल्म ‘द अनारी इज बैक’ की शूटिंग की। अभिनेत्री शीबा चड्ढा और विपिन शर्मा की फिल्म ‘नाइट क्वीन’ के दृश्यों को लखनऊ मेट्रो के भूमिगत मेट्रो स्टेशन एवं ट्रेन के अंदर 01 नवंबर 2021 को फिल्माया गया।

 

Related Articles

Back to top button