अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी: हिंदू देवी-देवताओं पर गंदी बातें करने वाले प्रोफेसर से थाने में पूछताछ

 अलीगढ़

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के जेएन मेडिकल कालेज में फॉरेंसिक साइंस विभाग में अध्यापन के दौरान हिंदू देवी-देवताओं के बारे में अपमानजनक और आपत्तिजनक कंटेंट युक्त पीपीटी स्लाइड पढ़ाने के आरोपी प्रोफेसर जितेंद्र कुमार को गुरुवार को पुलिस ने तलब किया। आरोपी ने दो घंटे तक पूछताछ चली। इसके बाद पुलिस ने जांच में सहयोग का निर्देश दिया। साथ ही आपत्तिजनक सामग्री पढ़ाने के लिए कारण बताओ नोटिस भी तामील कराया। नोटिस का जवाब दो दिन में दाखिल करने का निर्देश दिया है। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी प्रोफेसर ने चुप्पी थामे रखी। इधर, पुलिस भी इस दौरान हुई बातचीत को गोपनीय रखे हुए है।

सीओ सिविल लाइंस श्वेताभ पांडेय ने बताया कि बीते मंगलवार की रात फॉरेंसिक साइंस डिपार्टमेंट की एक छात्रा ने सहायक प्रोफेसर जितेंद्र कुमार के द्वारा पढ़ाने के दौरान इस्तेमाल की गई आपत्तिजनक पीपीटी स्लाइड का फोटो सहित ट्वीट किया था। इसमें हिंदू देवी-देवताओं के बारे में अपत्तिजनक बातें लिखी हुईं थीं। इस मामले में सिविल लाइंस थाने में बुधवार को भाजपा नेता डा. निशित शर्मा की ओर से तहरीर दी गई।

तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। इधर, सांसद सतीश गौतम के पीआरओ की ओर से भी तहरीर दी गई। उसे भी इसी मुकदमे में सम्मलित करने की प्रक्रिया पुलिस ने शुरू कर दी है। वहीं, प्रोफेसर को एएमयू प्रशासन ने निलंबित कर दिया है।

Related Articles

Back to top button