बदायूं: जामा मस्जिद में नीलकंठ महादेव का मंदिर के दावे की तारीख आज, याचिका पर सुनवाई होगी

बदायूं
 यूपी के बदायूं की जामा मस्जिद को नीलकंठ महादेव का मंदिर होने का दावा कर दायर की गयी याचिका की सुनवाई के लिए स्वीकार करने के बाद मस्जिद की इंतजामिया कमेटी गुरुवार 15 सितंबर को अपना पक्ष रखेगी। हिंदू महासभा की ओर से 18 अधिवक्ताओं के वकालतनामा लगे हैं। वहीं इंतजामिया कमेटी के तीन वकील अपना पक्ष लेकर अदालत में खड़े होंगे।

शहर के मोहल्ला मौलवी टोली/सोथा स्थित जामा मस्जिद में नीलकंठ महादेव का मंदिर होने का दावा पिछले दिनों किया गया था जिस पर दो सितंबर को सिविल जज सीनियर डिवीजन विजय कुमार गुप्ता ने सुनवाई को स्वीकार करने के बाद दूसरे पक्ष को नोटिस जारी कर 15 सितंबर को अपना पक्ष रखने के आदेश दिये थे।

पिछले दिनों अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रदेश संयोजक मुकेश पटेल समेत पांच अन्य पक्षकारों की ओर से सिविल जज सीनियर डिवीजन बदायूं के न्यायालय में एक केस दायर किया गया। जिसमें जामा मस्जिद में नीलकंठ महादेव महाराज मंदिर होने का दावा किया गया। कोर्ट में इस बिंदु पर सुनवाई की जा रही थी कि, इस मुकदमे  को सुनवाई हेतु दर्ज किया जाये या नहीं। दो सितंबर को इस मामले में सिविल जज सीनियर डिवीजन विजय कुमार गुप्ता ने नीलकंठ महादेव मंदिर पक्षकारों की ओर से दायर याचिका को  नियमानुसार दर्ज कर सुनवाई का आदेश पारित करते हुये इंतजामिया कमेटी को नोटिस जारी कर 15 सितंबर को मामले में सुनवाई की तारीख दी थी।

Related Articles

Back to top button