भाजपा को सहारनपुर-मुजफ्फरनगर सीट पर मिली एकतरफा जीत

सहारनपुर
उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन वाली 36 सीटों पर हुए चुनाव में मंगलवार को हुई मतगणना में सहारनपुर-मुजफ्फरनगर सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार वंदना वर्मा ने एकतरफा जीत दर्ज की है। सहारनपुर के जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अखिलेश सिंह ने मतगणना संपन्न होने के बाद भाजपा की उम्मीदवार वंदना वर्मा को 3001 मतों से विजई घोषित किया।

अखिलेश सिंह ने बताया कि वर्मा को 3843 मत प्राप्त हुए। उनके निकटतम प्रतद्विंद्वी समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार मोहम्मद आरिफ जौला को मात्र 842 वोट मिले। उन्होंने बताया कि गत 09 अप्रैल को हुए मतदान में इस सीट पर कुल 5115 में से 4932 वोट पड़े थे। जीत के लिए किसी भी प्रत्याशी को 2361 वोट लेने आवश्यक थे। भाजपा उम्मीदवार वंदना वर्मा ने कुल वैध मतों 4720 में 3843 वोट प्राप्त किए और उन्हें विजई घोषित किया गया। मतगणना में 212 वोट निरस्त घोषित किए गए। इनके अलावा नर्दिलीय उम्मीदवार प्रमोद आर्य को 18, सुशील कुमार को 11, मोहम्मद जाहीद को मात्र 06 वोट ही प्राप्त हुए।

गौरतलब है कि भाजपा उम्मीदवार वंदना वर्मा मुजफ्फरनगर जिले की रहने वाली हैं। वह उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट सचिव शशांक शेखर की भाभी हैं। वह मुजफ्फरनगर जिले में जिला सहकारी बैंक की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं। सहारनपुर के नकुड़ क्षेत्र के भाजपा विधायक मुकेश चौधरी, राज्य मंत्री कुंवर बृजेश रावत, राज्य मंत्री जसवंत सैनी, वरष्ठि भाजपा नेता विनोद गुप्ता, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष चौधरी राजपाल सिंह, राज्य मंत्री कपिल अग्रवाल, केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान आदि भाजपा नेताओं ने इसे मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ की जीत बताया और विजयी उम्मीदवार को बधाई दी।  

 

Related Articles

Back to top button