BSEB की कम्पार्टमेंट परीक्षा 25 अप्रैल से

पटना

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने 12वीं कम्पार्टमेंट परीक्षा 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया है. बीएसईबी ने कम्पार्टमेंट परीक्षा का टाइम टेबल अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जारी किया है. छात्र जारी टाइम टेबल को चेक कर सकते हैं.

इंटरमीडिएट कंपार्टमेंट सह विशेष परीक्षा कार्यक्रम बीएसईबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल और वेबसाइट पर उपलब्ध है. बिहार बोर्ड 12वीं की कंपार्टमेंट सह विशेष परीक्षाएं 25 अप्रैल 2022 से शुरू होंगी और 4 मई 2022 को समाप्त होंगी.

दो पालियों में होगी परीक्षा
शेड्यूल के अनुसार, विज्ञान, कला, वाणिज्य और व्यावसायिक पाठ्यक्रम की परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जाएगी. इसके तहत पहली पाली सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 1.45 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. वहीं इंजी. एमबी उर्दू और एमबी मैथिली का आयोजन दोपहर 1.45 से दोपहर 3.30 बजे तक किया जाएगा. बोर्ड परीक्षार्थियों को अतिरिक्त 15 मिनट का 'कूल ऑफ' समय देगा. यह समय परीक्षार्थी को प्रश्नों को पढ़ने और उनका विश्लेषण करने के लिए दिया जाएगा. इस दौरान स्टूडेंट्स को किसी भी प्रश्न का उत्तर नहीं लिखने का मौका दिया जाएगा.

आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाई गई
BSEB बीएसईबी ने कक्षा 10 कंपार्टमेंट परीक्षा 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि भी आगे बढ़ा दी है. अब इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि आज, 9 अप्रैल, 2022 तक है. हालांकि पहले कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 अप्रैल, 2022 तक थी, लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है.

16 मार्च को घोषित किए गए थे रिजल्ट
बता दें कि बिहार कक्षा 12 बोर्ड का परिणाम 16 मार्च को घोषित किया गया था. इस साल कुल 80.15 प्रतिशत छात्रों ने बीएसईबी इंटर या कक्षा 12 की परीक्षा पास की. बिहार बोर्ड ने साइंस, कॉमर्स, आर्ट्स तीनों स्ट्रीम के नतीजे एक साथ रिलीज कर दिए गए हैं.

Related Articles

Back to top button