गणेश दत्त की 60 करोड़ की संपत्ति पर चला बुलडोजर

  मऊ

उत्तर प्रदेश के मऊ में बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के बाद अब उसके करीबियों की भी मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अब मुख्तार अंसारी के करीबी गणेश दत्त मिश्रा की 60 करोड़ की संपत्ति पर बुलडोजर (Bulldozer) चला दिया गया है. प्रशासन का कहना है कि अवैध तरीके अर्जित की गई संपत्ति पर को लेकर यह कार्रवाई की गई है. जिलाधिकारी के निर्देश पर सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ ने गणेश दत्त मिश्रा पर यह कार्रवाई की है.

जानकारी के अनुसार, गणेश दत्त मिश्रा ने अवैध तरीके से हासिल की संपत्ति का निवेश कर यश विक्रम अनीता देवी प्रीति वर्कशीट इंफ्रा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक कंपनी बनाई थी. इसमें डायरेक्टर विजय कुमार आदि के नाम पर भूमि खरीद कर अवैध तरीके से कॉलोनी और प्लाटिंग की गई थी. भूमि गाटा संख्या 163, 164 ,170 आदि पर यह निर्माण किया जा रहा था. कुल भूमि की बात करें तो यह रकबा लगभग 5 एकड़ है. इस संपत्ति की कीमत लगभग 60 करोड़ रुपए है. यह मामला सरायलखनसी थाने के भुजौटी इलाके का है.

मुख्तार अंसारी के गुर्गे की संपत्ति भी की जा चुकी है कुर्क

बीते दिनों बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी के गुर्गे जुगनू वालिया की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की गई थी. आरोपी जुगनू वालिया पर 25 हजार रुपए का नाम घोषित किया गया था. बीते साल अक्टूबर महीने में रेस्टोरेंट संचालक जसविंदर सिंह रोमी की जुगनू वालिया ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस मामले में पुलिस दूसरे अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं, कोर्ट के आदेश के बाद भी हाजिर न होने पर फरार आरोपी जुगनू वालिया की प्रॉपर्टी को कुर्क कर लिया गया था.

Related Articles

Back to top button