क्रिकेटरों की सुरक्षा में रहेंगे 400 पुलिस के जवान तैनात, 26 को करेंगे अभ्यास

रायपुर
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज क्रिकेट टूनार्मेंट के लिए खिलाडि?ों का आना 25 सितंबर से शुरू हो जाएगा और 26 सितंबर को शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम नवा रायपुर में अभ्यास करेंगे। इस दौरान 400 जवान उनकी सुरक्षा में तैनात रहेंगे। 27 सितंबर को होने वाले दोनों मैच को छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमी फ्री में स्टेडियम के अंदर जाकर देख सकेंगे। शहर के विभिन्न क्षेत्रों से लोगों को जाने के लिए 10 बसें बस स्टेडियम के लिए चलाई जाएंगी जो फ्री रहेगी। वहीं सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए टिकट लेना अनिवार्य होगा। आनलाइन बुक कर सकते हैं।

27 सितंबर को बांग्लादेश लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच पहला लीग मैच दिन में साढ़े तीन बजे से और दूसरा मुकाबला शाम साढ़े सात बजे से आस्ट्रेलिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के बीच खेला जाएगा। इस स्पर्धा के लिए जिला प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है। 25 सितंबर से इन टीमों के खिलाडि?ों का आना शुरू हो जाएगा। एयरपोर्ट, होटल, स्टेडियम, पार्किंग स्थल में चार सौ से ज्यादा यातायात के जवान तैनात रहेंगे। मैच के पहले 26 सितंबर को खिलाड़ी अभ्यास के लिए जाएंगे, इस दौरान उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी ड्यूटी में तैनात जवानों की रहेगी।

जिला प्रशासन ने मैच देखने आने वाले दर्शकों के लिए स्टेडियम में क्या नहीं ले जाना है इसकी सूची तैयार की है जिसके अनुसार खाने पीने की चीजें, पानी की बोतल, सिगरेट, लाइटर, माचिस, चाकू, हथियार, झंडे, बेनर झंडे, लेजर लाइट, इलेक्ट्रानिक सामान जैसे लैपटाप, वीडियो कैमरा, ट्रांजिस्टर, डिजिटल डायरी और दूरबीन ले जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।

Related Articles

Back to top button