केलो बांध, बुडेरा जलाशय व रंगकठेरा एनीकट के लिए 5.36 करोड़ स्वीकृत

रायपुर
जल संसाधन विभाग मंत्रालय छत्तीसगढ़ शासन द्वारा रायगढ़ जिले के विकासखण्ड-रायगढ़ के केलो बांध की गेट का पेंटिंग एवं बांध के गेटों का रबर सील बदलने से संबंधित कार्य के लिए एक करोड़ 35 लाख 90 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। मुख्य अभियंता मिनीमाता (हसदेव) बांगो परियोजना जल संसाधन विभाग बिलासपुर को कार्य कराने प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है।

राजनांदगांव जिले के विकासखण्ड-खैरागढ़ की कुकरापाट नदी पर डुमरडीह से रंगकठेरा एनीकट कम काजवे योजना कार्य के लिए दो करोड़ 99 लाख 31 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। मुख्य अभियंता महानदी गोदावरी कछार जल संसाधन विभाग रायपुर को कार्य कराने प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 50 हेक्टेयर क्षेत्र में अतिरिक्त सिंचाई सुविधा का लाभ क्षेत्रवासियों को मिल सकेगा।

रायपुर जिले के विकासखण्ड-धरसींवा की बुडेरा जलाशय का नहर लाईनिंग एवं जीर्णोद्धार कार्य के लिए एक करोड़ दो लाख 26 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। मुख्य अभियंता महानदी गोदावरी कछार जल संसाधन विभाग रायपुर को कार्य कराने प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। योजना के पूरा होने से 125 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

Related Articles

Back to top button