रायपुर जिले के 1 लाख 24 हजार 674 किसानों के खातों में पहुंचा 77 करोड़ 97 लाख 47 हजार

रायपुर। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि 21 मई के अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज राजीव गांधी किसान न्याय योजना,गोधन न्याय योजना और राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत हितग्राहियों और किसानों को मुख्यमंत्री निवास में आयोजित वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राशि का अंतरण किया। रायपुर के सांइस कॉलेज आॅडिटोरियम में विडियों क्रान्फेसिंग का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री ने इन  योजनाओं के माध्यम से राशि अंतरण के साथ आॅडिटोरियम में उपस्थित किसानों और नागरिकों को आतंकवाद के विरुद्ध संघर्ष करने की शपथ भी दिलाई।

मुख्यमंत्री ने आज राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत रायपुर जिले के 1 लाख 24 हजार 674 किसानों को उनके बैंक खातों में 77 करोड 97 लाख 47 हजार की राशि अंतरित की गई।इसी तरह राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत रायपुर जिले के 37 हजार 192 हितग्राहियों को प्रथम किश्त के रूप में 2 हजार प्रति परिवार के हिसाब से 7 करोड़ 43 लाख 84 हजार रुपए की राशि अंतरित की। इसी तरह जिले के 1 हजार 566 पशुपालको को 26 लाख 45 हजार रुपए की राशि दी गई।

इस अवसर पर नगरीय प्रशासन मंत्री श्री शिव डहरिया,अभनपुर विधायक श्री धनेंद्र साहू,धरसीवा विधायक श्रीमती अनिता योगेंद्र शर्मा,जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती डोमेश्वरी वर्मा, बीरगांव नगर निगम के महापौर श्री नन्दलाल देवांगन, रायपुर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष  श्री पंकज शर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित किसानों को सरकार की योजनाओं का लाभ लेने प्रेरित किया।

Related Articles

Back to top button