अटल यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 25 अप्रैल से होगी शुरू, 7 मई को खत्म

बिलासपुर
अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी ने परीक्षा की तारीखों का ऐलान कर दिया है और तय तारीख के अनुसार 25 अप्रैल से परीक्षाएं शुरू होंगी और 7 मई को खत्म होगी। परीक्षा आॅनलाइन होगी और पेपर भी आॅनलाइन ही मिलेंगे लेकिन पेपर घर से हल करने होंगी। इस बार परीक्षा में 1 लाख 56 हजार 907 छात्र-छात्राएं शामिल होंगी। खास बात यह है कि इस परीक्षा शहीद नंदकुमार पटेल विश्वविद्यालय रायगढ़ के अंतिम वर्ष के 2500 छात्र-छात्राएं भी शामिल होंगे।

अटल यूनिवर्सिटी ने परीक्षा के लिए नई समय सारिणी घोषित कर दी है। पहले मुख्य परीक्षाएं आॅफलाइन मोड में 19 अप्रैल से लेने की तैयारी की गई थी लेकिन 21 अप्रैल को दीक्षांत समारोह होने के कारण परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया गया है। अब यह परीक्षा 25 अप्रैल को शुरू होगी और 7 मई को खत्म होगी। इस दौरान 1 लाख 56 हजार 907 छात्र-छात्राएं शामिल होंगी। इसी तरह नंदकुमार पटेल विवि रायगढ़ के अंतिम वर्ष के 2500 छात्र-छात्राएं भी शामिल होंगे इसका निर्णय यूनिवर्सिटी के समन्वय समिति ने लिया है। समवन्य समिति ने अपने निर्णय में विवि से कहा है कि वे परीक्षार्थियों को पिछले साल की बची हुई उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण छात्र-छात्राओं को करेंगे।

यूनिवर्सिटी ने छात्र-छात्राओं को जानकारी देते हुए बताया है कि परीक्षा शुरू होने के एक सप्ताह पहले वेबसाइट पर प्रवेश पत्र अपलोड कर दिया जाएगा, जिसे परीक्षार्थी डाउनलोड कर सकेंगे। इसमें उन्हें एनरॉलमेंट और रोल नंबर दिए जाएंगे। आंसर-शीट कब से मिलेगी इसकी जानकारी यूनिवर्सिटी बाद में देगा। आॅनलाइन परीक्षा में पुनर्मूल्यांकन और पुनर्गणना की व्यवस्था नहीं रहेगी, न ही एग्जाम में सूचना का अधिकार अधिनियम लागू होगा। किसी भी परिस्थिति में उत्तर पुस्तिका दूसरों से न लिखवाएं। ऐसा करने पर नकल प्रकरण माना जाएगा। लिखावट में अंतर दिखने पर भी नकल प्रकरण माना जाएगा।

Related Articles

Back to top button