बीएसपी सेक्टर-6 सोसाइटी एक करोड़ 38 लाख के शुद्ध लाभ में

भिलाई
भिलाई स्टील प्लांट के कर्मियों की सर्वाधिक संख्या वाली सहकारी संस्था इस्पात कर्मचारी को-आॅपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड सेक्टर-6 भिलाई नगर की वार्षिक आमसभा परशुराम भवन सेक्टर-2 में रखी गई। प्रारंभ में सोसाइटी के संस्थापक स्व. आरएस शर्मा के तैल चित्र पर माल्यार्पण के साथ दीप प्रज्वलित किया गया।

सोसायटी केअध्यक्ष बृज बिहारी मिश्रा ने संस्था की उपलब्धियों एवं वित्तीय स्थिति के बारे में अपने वार्षिक प्रतिवेदन में सदस्यों को अवगत कराया।इस पर संस्था के सदस्यों ने संस्था की वित्तीय स्थिति पर संतोष व्यक्त किया। सभा की कार्यवाही के अंतर्गत अंकेक्षित वित्तीय पत्रक वर्ष 2021-22 का अनुमोदन,वर्ष 2023-24 के प्रस्तावित बजट का अनुमोदन,वर्ष 2020-21 के अनुपूरक बजट का अनुमोदन और 2021-22 के देय लाभांश का अनुमोदन किया गया।

इसी तरह आमसभा में कर्मचारियों को वर्ष 2021-22 में देय एक्सग्रेशिया राशि भुगतान करने बाबत संचालक मंडल के निर्णय का अनुमोदन किया गया। वहीं वित्तीय वर्ष 2022-2023 के लेखों के अंकेक्षण हेतु संपरीक्षक की नियुक्ति बाबत विचार उपरांत निर्णय लिया गया।

अध्यक्ष बृज बिहारी मिश्रा ने आमसभा को बताया कि वर्ष 2021-22 का शुद्ध लाभ एक करोड़, 38 लाख, 31 हजार रुपए रहा है। उन्होंने सोसाइटी की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए बताया कि सदस्यों को त्वरित सेवा प्रदान करने कंप्यूटरीकृत कार्य प्रणाली आरंभ कर प्रिंटेड पासबुक प्रदत्त की जा रही है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में आकस्मिक ऋण की सीमा 3 लाख रुपए है।

Related Articles

Back to top button