Chhattisgarh Election Result 2023: बस्तर से लेकर सरगुजा तक मोदी-शाह की चली आंधी, बुलडोजर पर सवार होकर BJP कार्यालय पहुंचे कार्यकर्ता

Chhattisgarh Election Result 2023: बस्तर, सरगुजा, दुर्ग व रायपुर संभाग में स्टार प्रचारकों ने प्रचार की एक अलग रणनीति अपनाई थी। प्रधानमंत्री ने शहरी से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में भी मोर्चा संभाला। हर सभा में भाजपा के घोषणा-पत्र, मोदी की गारंटी पर आवाज बुलंद की।

Chhattisgarh Election Result 2023: उज्जवल प्रदेश, रायपुर. छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की आंधी में कांग्रेस का पत्ता साफ हो गया। भाजपा के स्टार प्रचारकों ने वह कमाल कर दिखाया, जिसकी कल्पना कांग्रेस ने कभी भी नहीं की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने जुलाई महीने से ही राजधानी के साइंस कालेज मैदान पर चुनावी सभा का आगाज कर दिया था। भाजपा के स्टार प्रचारकों ने जहां सभाएं ली, वहां प्रत्याशियों ने बड़ी जीत दर्ज की है।

प्रधानमंत्री ने रायपुर, दुर्ग, महासमुंद, मुंगेली, कांकेर, भटगांव, सरगुजा ने बड़ी सभाएं ली, वहीं अमित शाह ने जांजगीर विधानसभा के चांपा में, कोरबा, सरायपाली, जशपुर,जशपुर, बगीचा, कुनकुरी, पत्थलगांव, राजनांदगांव व कोंडागांव में कांग्रेस के विरुद्ध चुनावी बिगुल फूंका। भाजपा में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य केंद्रीय नेताओं ने भी चुनावी सभाओं में भाजपा के घोषणा-पत्र और मोदी की गारंटी को जमकर भुनाया। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ में भी उत्तरप्रदेश की तर्ज पर भ्रष्टाचारियों के ऊपर बुलडोजर चलाने का एलान किया था। योगी कर्वधा, भानुप्रतापपुर, सुकमा, बस्तर, राजनांदगांव की सभा में शामिल हुए।

प्रदेश की 90 सीटों के लिए दो चरणों में हुए मतदान में 1.55 करोड़ मतदाताओं के द्वारा डाले गए मतों से यह तय हो जाएगा कि प्रदेश की सत्ता किसके हाथ लगती है। इसके साथ ही 1,181 प्रत्याशियों के भाग्य का भी निर्णय होगा।

खैरागढ़ विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने फिर लहराया जीत का परचम

Chhattisgarh Election Result 2023: हर दौर की मतगणना में उतार-चढ़ाव के बीच अंततः कांग्रेस ने खैरागढ़ विधानसभा क्षेत्र से जीत हासिल कर ली है। वर्तमान विधायक यशोदा वर्मा ने भाजपा के विक्रांत सिंह को 5421 मतों से हराया। यशोदा को 86996 और विक्रांत को 81525 वोट मिले हैं।

Also Read

Chhattisgarh Election Result 2023: बुलडोजर पर सवार हो कार्यालय पहुंचे कार्यकर्ता

Chhattisgarh Election Result 2023: छत्‍तीसगढ़ में भारी जीत की ओर बढ़ रहे भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्‍त उत्‍साह है। जीत से उत्‍साहित भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्‍या में बुलडोजर पर सवार होकर पार्टी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने जीत को लेकर पीएम मोदी के नारे लगाए।

कांग्रेस की तिकड़ी पर नहीं रहा लोगों का भरोसा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की तिकड़ी काम नहीं आई। सांसद राहुल गांधी, प्रियंका गांधी व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यहां ताबड़तोड़ सभाएं ली। राहुल गांधी ने सरगुजा, अंबिकापुर, जगदलपुर, खरसिया, राजनांदगांव, कोंडागांव में सभाएं ली। वहीं प्रियंका गांधी ने बालोद, खैरागढ़ विधानसभा, बिलासपुर, कांकेर में सभा को संबोधित किया था। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सक्ती जिले के चंद्रपुर विधानसभा में सहित कोरबा, महासमुंद, राजनांदगांव,कोरिया के बैकुंठपुर विधानसभा में चुनावी सभा में भाजपा पर हमले किए थे। बावजूद इसके यहां कांग्रेस को पटखनी खानी पड़ी।

चुनाव के पहले केंद्र से करोड़ों की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव के पहले छत्तीसगढ़ को करोड़ों की सौगात दी थी। प्रधानमंत्री ने तीन अक्टूबर को बस्तर में 27,000 करोड़ की विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित किया था। इसके बाद पहले 30 सितंबर को बिलासपुर और 14 सितंबर को मोदी ने प्रदेश के रायगढ़ में 6,350 करोड़ रुपये की रेल परियोजनाओं का शिलान्यास किया। साथ ही नौ जिलों में क्रिटिकल केयर ब्लाक की आधारशिला भी रखी थी। इसके पहले रायपुर सात जुलाई को रायपुर में 7,600 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण व शुरुआत की थी।

Assembly Election Result 2023 LIVE: मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान के चुनावी रुझानों में भाजपा की लहर

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group