CG News : रायपुर में 7 जुलाई को पीएम मोदी, अमित शाह गडकरी-रेलमंत्री आदि का जमावड़ा लगेगा

CG News : 3 दिनों में केंद्र के साथ बड़े नेता छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होंगे। पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह जैसे नेताओं का जमावड़ा रायपुर में लगेगा।

Latest CG News : उज्जवल प्रदेश, रायपुर . भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ में पूरा जोर लगाने जा रही है। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आने वाले 3 दिनों में केंद्र के साथ बड़े नेता छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होंगे। पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह जैसे नेताओं का जमावड़ा रायपुर में लगेगा। स्थानीय नेताओं को चुनावी एक्शन मोड में लाने के साथ-साथ आम लोगों में भी इन नेताओं की मौजूदगी भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए एक बड़ा हथियार साबित होगी।

प्रदेश भाजपा के तमाम नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को हिट करने की तैयारी में लगे हुए हैं। हर घंटे एक बड़ी बैठक नेता ले रहे हैं। प्रदेश भर से लोगों को रायपुर लाने की तैयारी है । इस बीच खबर है कि कुछ और केंद्रीय मंत्री भी राजधानी पहुंच सकते हैं। इनमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, रेणुका सिंह मनसुख मंडाविया जैसी हस्तियां रायपुर पहुंच सकती हैं। फिलहाल इनके तय कार्यक्रम जारी नहीं हुए हैं।

अमित शाह देंगे चुनावी एक्शन प्लान

5 जुलाई की शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रायपुर पहुंचेंगे। प्रदेश कार्यालय एकात्म परिसर में अमित शाह स्थानीय नेताओं की बैठक लेंगे। यह बैठक पूरी तरह से चुनावी एजेंडे पर होगी। माना जा रहा है कि अमित शाह प्रदेश भाजपा के चुनाव लड़ने का एक्शन प्लान लेकर छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। स्थानीय नेताओं से भी वह पिछले दिनों हुए संगठन के कार्यक्रमों का पूरा फीडबैक लेंगे। सुधार को लेकर निर्देश भी देंगे। अमित शाह रात प्रदेश कार्यालय में ही बिताएंगे इसके बाद अगली सुबह 6 जुलाई को रवाना हो जाएंगे।

नितिन गडकरी, रेल मंत्री और अन्य केंद्रीय नेताओं के आने का कार्यक्रम 7 जुलाई को संभावित है। 7 जुलाई को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में रेल, हाईवे से जुड़े केंद्रीय प्रोजेक्ट छत्तीसगढ़ में लॉन्च होंगे। इस वजह से इन विभागों के मंत्री के रायपुर आने की बात सामने आई है।

नरेंद्र मोदी के दो कार्यक्रम रायपुर में होने हैं। पहला पूरी तरह से सरकारी कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में प्रदेश के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे। जिसमें जनता से जुड़े प्रोजेक्ट का भूमि पूजन प्रधानमंत्री करेंगे। इसके बाद साइंस कॉलेज ग्राउंड में सभा होनी है जहां प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के लिए विधानसभा और आगामी लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए अपने अंदाज में माहौल तैयार करेंगे।

सभा सुबह इसलिए मुश्किल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की साइंस कॉलेज ग्राउंड में होने वाली सभा 10:00 से 12:00 बजे के बीच होनी है। इस वक्त में भीड़ को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचाना, भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेताओं के लिए एक चुनौती है। लगातार शहर के अलग-अलग मंडलों की बैठकें बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत जैसे नेता ले रहे हैं। सांसद सुनील सोनी भी रायपुर के आसपास के इलाकों में दौरा कर रहे हैं। प्रदेश के अलग-अलग संभागों में वहां के बड़े नेताओं ने लोगों को रायपुर लाने का जिम्मा संभाला हुआ है।

Related Articles

Back to top button