CG News : बिलासपुर में अवैध प्लाटिंग पर निगम ने चलाया बुलडोजर, अब होगी FIR

CG News : अवैध प्लाटिंग और मकान बनाकर बेचने का गोरखधंधा चल रहा है, जिस पर सख्ती दिखाते हुए नगर निगम की टीम ने मकानों को तोड़ दिया।

Latest CG News : उज्जवल प्रदेश, बिलासपुर. बिलासपुर में सरकारी जमीन पर अवैध प्लाटिंग और मकान बनाकर बेचने का गोरखधंधा चल रहा है, जिस पर सख्ती दिखाते हुए नगर निगम की टीम ने मकानों को तोड़ दिया। वहीं, अवैध प्लाटिंग पर भी बुलडोजर चलवाया। निगम की चेतावनी के बाद सोनगंगा कॉलोनी, बहतराई और बिजौर में बड़े पैमाने पर अवैध प्लाटिंग किया जा रहा है, जिनके खिलाफ भी नगर निगम की टीम ने कार्रवाई की है। नगर निगम आयुक्त ने अब ऐसे अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ एफआईआर कराने के निर्देश दिए हैं।

शहर में चल रहे अवैध प्लाटिंग के खिलाफ एक बार फिर से नगर निगम ने कार्रवाई तेज कर दी है। निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत के निर्देश पर सरकंडा क्षेत्र के बहतराई , बिजौर व सोनगंगा कॉलोनी के पास करीब नौ एकड़ जमीन में हो रहे अवैध प्लाटिंग के,खिलाफ कार्रवाई की है। इस दौरान प्लाट में बनें रोड, बाउंड्रीवाल और नाली को जेसीबी से तोड़ दिया गया और वहां रखे मुरुम सहित अन्य सामानों को जब्त कर लिया गया है।

सरकारी जमीन पर कब्जा और बेचने का गोरखधंधा

नगर निगम सीमा क्षेत्र के बिजौर में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने और उस पर मकान बनाकर बेचने का गोरखधंधा भी बड़े पैमाने पर चल रहा है। यहां रमेश सूर्यवंशी ने भी खसरा नंबर 399/1 रकबा 19.66 हेक्टेयर पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर लिया है, जिसे लोगों को बेचा जा रहा है। वह सरकारी जमीन पर मकान बनाकर भी बेच रहा है। नगर निगम की टीम ने यहां दो मकानों पर बुलडोजर चलाकर उसे तोड़ दिया। वहीं, प्लाट के रोड को भी तोड़ कर समतल कर दिया।

Related Articles

Back to top button