CG News: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बयान से सियासी पारा गर्म, बोले – ‘इलेक्शन लड़ने को लेकर पहले जैसी इच्छा नहीं’

CG Ambikapur News : उज्जवल प्रदेश, अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव इन दिनों अपने गृह ज़िले के दौरे पर हैं. इस दौरान वो कई निजी और सार्वजनिक आयोजनों में शामिल हो रहे हैं. लेकिन तभी स्वास्थ्य मंत्री के बयान ने राजनीतिक गलियारे के बीच चर्चा तेज कर दी है. सिंहदेव ने कुछ दिन पहले मीडिया के सामने साफ़ कहा था कि वो चुनाव के पहले अपने राजनीतिक भविष्य पर फ़ैसला ले लेंगे और अब एक बार फिर उसी बयान से एक कदम आगे आकर टीएस सिंहदेव ने एक नया बयान दिया है. जो सियासी गलियारों में भूचाल ला सकता है.

इस बार यदि मन बनाया तो लोगों से पूछ कर ही चुनाव लड़ूंगा,जिस तरह मैंने वर्ष 2008,2013 और 2018 विधानसभा चुनाव लड़ा तो मैंने पहले से ही मन बनाया था और जनता से पूछ कर चुनाव लड़ा था। सही बात बताऊं तो इस बार मेरा मन ही नहीं है, जैसा पहले रहता था। यह बात उन्होंने नगर के गांधी स्टेडियम में महाराजा एमएस सिंहदेव स्मृति ड्यूस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन के दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए कही है।

हालांकि, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव पिछले दो-तीन दिनों से अपने विधानसभा क्षेत्र में लगातार दौरे पर हैं। अपने विधानसभा क्षेत्र में उनकी सक्रियता भी दिख रही है। इस बीच चुनाव न लड़ने का मन नहीं जैसे बयान से कई मायने निकाले जा रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में पूरे छत्तीसगढ़ में प्रमुख भूमिका निभाने वाले स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के जन घोषणा पत्र के कारण ही प्रदेश में 15 साल की सत्तारूढ़ भाजपा को करारी शिकस्त मिली थी।

प्रदेश में सरकार बनने के बाद जिस तरह उनकी ही सरकार में उनकी उपेक्षा हुई वे समय-समय पर ऐसे बयान देते रहे हैं। लेकिन, अपने विधानसभा क्षेत्र में उनकी सक्रियता भी कम नहीं हुई है। चर्चा के दौरान उन्होंने यह भी कहा है कि जो लोग अंबिकापुर में बैठकर कहते हैं कि क्षेत्र में काम नहीं हुआ है वे ग्रामीण क्षेत्र में जाकर देखें काम हुआ है। यह काम गिनाने के लिए नहीं हैं बल्कि, जनता के सुविधाओं के लिए हैं।

बता दें कि पिछले सप्ताह उन्होंने सूरजपुर में भी आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान अपने भविष्य का फैसला मैं लूंगा, जैसा बड़ा बयान दिया था। ठीक एक सप्ताह बाद अंबिकापुर में उन्होंने चुनाव न लड़ने का मन कहने की बात कह कर सबको चौंका दिया है।

यह भी बता दें कि सरगुजा में यह भी चर्चा तेजी से चल रही है कि स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के भतीजे जिला पंचायत उपाध्यक्ष आदित्येश्वर शरण सिंहदेव इस बार अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव मैदान में हो सकते हैं। भतीजे आदित्येश्वर खुद अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र में पिछले तीन-चार सालों से काफी सक्रिय हैं। उन्होंने अंबिकापुर जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 2 से 23 हजार मतों से चुनाव जीता है। यह बात भी सामने आ रही है कि स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव अब अपनी अगली पीढ़ी को अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी सौपने की तैयारी में हैं और खुद प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर की राजनीति करेंगे।

Related Articles

Back to top button