CG News : छत्तीसगढ़ में 12,489 पदों पर भर्ती, अतिथि शिक्षकों को मिलेगा बोनस अंक

Latest CG News : अतिथि शिक्षकों को बोनस नंबर मिलेंगे। प्रदेश में हाल ही में सहायक शिक्षक, शिक्षक और लेक्चरर की भर्ती परीक्षा ली गई है। राज्य सरकार ने अतिथि शिक्षकों को बोनस अंक दिए जाने का फैसला लिया है।

Latest CG News : उज्जवल प्रदेश, रायपुर. छत्तीसगढ़ में शिक्षकों की भर्ती में अतिथि शिक्षकों को बोनस नंबर मिलेंगे। प्रदेश में हाल ही में सहायक शिक्षक, शिक्षक और लेक्चरर की भर्ती परीक्षा ली गई है। राज्य सरकार ने अतिथि शिक्षकों को बोनस अंक दिए जाने का फैसला लिया है। आने वाले दिनों में भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है।

लोक शिक्षण संचालनालय ने इस संबंध में सभी अतिथि शिक्षकों के लिए सूचना जारी की है कि वे 20 जून 2023 तक बोनस अंक पाने के लिए अपना प्रमाण पत्र पेश कर सकेंगे। निर्धारित तारीख और समय निकलने के बाद पेश प्रमाण पत्र पर किसी भी तरह से विचार नहीं किया जाएगा और बोनस अंक दिया जाना संभव नहीं हो पाएगा। इस साल प्रदेश में शिक्षकों के 12 हजार 489 पदों पर भर्ती की जा रही है।

ALSO READ: आदिपुरुष को मिली जबरदस्त शुरुआत, फर्स्ट डे कलेक्शन 150 करोड़ पार

लोक शिक्षण संचालनालय ने इस संबंध में सभी अतिथि शिक्षकों को सूचित किया है कि वे 20 जून 2023 तक कार्यालयीन समय में बोनस अंक के लिए अपना प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर सकेंगे। निर्धारित तिथि और समय के बाद प्रस्तुत प्रमाण पत्र पर किसी भी प्रकार से विचार नहीं किया जाएगा और बोनस अंक दिया जाना संभव नहीं हो पाएगा।

अधिकतम मिलेंगे 10 अंक

उल्लेखनीय है कि राज्य शासन के आदेशानुसार प्रदेश में शिक्षकों के 12 हजार 489 पदों पर भर्ती की जा रही है।शिक्षा विभाग के स्कूलों में कार्यरत अतिथि शिक्षक को प्रत्येक वर्ष के लिए दो बोनस अंक और अधिकतम 10 अंक संचालक लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा प्रमाण पत्र जारी किए जाने पर दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

ALSO READ: अवैध दरगाह को हटाने के नोटिस से सुलगा जूनागढ़

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा इस संबंध में अतिथि शिक्षकों को प्रमाण पत्र जारी करने की प्रक्रिया निर्धारित करते हुए जिला शिक्षा अधिकारियों को आवश्यक प्रक्रिया करने कहा है। यह भी स्पष्ट किया गया है कि किसी भी शैक्षणिक सत्र में एक वर्ष से कम अवधि के अध्यापन के लिए शून्य अंक देय होगा। एक पूर्ण शैक्षणिक सत्र के अध्यापन के लिए दो अंक देय होगा।

National News : अवैध दरगाह को हटाने के नोटिस से सुलगा जूनागढ़, थाने पर हमले में DSP समेत 4 घायल, एक की मौत

Related Articles

Back to top button