CG News : बस्तर में राजस्व विभाग में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 30 जून तक कर सकते है आवेदन

CG News : बस्तर जिले में राजस्व विभाग में स्टेनाग्राफर सहित अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकली है। 26.06.2023 से रिक्त पदों पर आवेदन के लिए प्रक्रिया शुरु हो चुकी है।

Latest CG News : उज्जवल प्रदेश, बस्तर. नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। दरअसल बस्तर जिले में राजस्व विभाग में स्टेनाग्राफर सहित अन्य पदों पर बंपर भर्ती निकली है। 26.06.2023 से रिक्त पदों पर आवेदन के लिए प्रक्रिया शुरु हो चुकी है। आवेदकों को इन पदों पर आवेदन के लिए 30.06.2023 तक का समय दिया गया है।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सहायक ग्रेड एवं भृत्य के कुल 11 पदों पर नियुक्ती होना है। रिक्त पदों के लिए पात्र आवेदक जिले के आधिकारिक वेबसाइट https://kanker.gov.in पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

रिक्त पदों का विवरण

पदनाम: स्टेनाग्राफर-03
कुल पदों की संख्याः-01

पदनामः स्टेनो टायपिस्ट
कुल पदों की संख्याः 09

पदनामः सहायक ग्रेड-03
कुल पदों की संख्याः 16

पदनामः वाहन चालक (केवल पुरूष)
कुल पदों की संख्याः 06

पदनामः भृत्य
कुल पदों की संख्याः 11

पदनामः चौकीदार
कुल पदों की संख्याः 10

पदनामः प्रोसेस सर्वर
कुल पदों की संख्याः03

पदनामः फर्राश
कुल पदों की संख्याः02

पदनामः अर्दली
कुल पदों की संख्याः03

शैक्षणिक योग्यता : सहायक ग्रेड-03 और स्टेनो टायपिस्ट के पद के लिए आवेदक को किसी मान्यता प्राप्ता विद्यालय से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और इसके साथ ही मान्यता प्राप्त संस्था से प्रोग्रा्मिंग में एक वर्ष का डिप्लोमा व हिन्दी टाइपिंग में गति होनी चाहिए। भृत्य एवं अन्य पदों के लिए आवेदक को 5वीं, 8वीं कक्षा की परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button