CG News: गणतंत्र दिवस पर कोविड का साया, सरकार ने सावधानी के दिए निर्देश

रायपुर
छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। जिसको लेकर प्रदेश के सभी कलेक्टरों ने सुरक्षा के दृष्टिकोण से आदेश भी जारी किया है। जिसमें कोविड के नियमों का कड़ाई से पालन करने की बात कही गई है।

छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालय में गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम का समारोह मनाया जाएगा। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पुलिस‌ परेड कार्यक्रम में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसको लेकर तैयारियां भी अभी से शुरू हो गई हैं।‌ इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के द्वारा तिरंगा फहराने के बाद परेड की सलामी ली जाएगी।‌ इसमें बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहेंगे। लेकिन इस समारोह को लेकर स्वास्थ्य विभाग की माथे की लकीर बढ़ गई है।

गणतंत्र दिवस के दिन होने वाले प्रदेश भर में समारोह और उसमें उमड़ने वाली भीड़ को लेकर छत्तीसगढ़ का स्वास्थ्य विभाग बेहद चिंतित है। प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। दिनों दिन एक्टिव मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है।‌ इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर चिंता जताई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार समारोह के दिन कोविड के नियमों का कड़ाई से पालन करने निर्देश जारी किया गया है। स्वास्थ्य विभाग में प्रदेश के सभी संभाग आयुक्त, कलेक्टर समेत जिला पंचायत अधिकारियों को पत्र लिखकर कोविड-19 महामारी के परिपेक्ष में सावधानी बरतने और कार्यक्रम के दौरान मास्क पहने, सामाजिक दूरी आदि नियमों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही विभाग के द्वारा प्रदेश के सभी स्कूलों को भी आयोजन के दौरान कोरोना के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group