CG News :रेलवे का झटका! अहम रूट की 2 ट्रेन रद्द, दो के रास्ते बदले

 CG News :4 और ट्रेन शामिल हो गई है. पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा रेल मंडल के कोटा-सोगरिया-रुठियाई सेक्शन में दोहरीकरण के कारण कई रेल गाड़ियां प्रभावित हो रही है, जिनहें या तो रद्द किया गया है

Latest CG News : उज्जवल प्रदेश,रायपुर . लगातार कैंसल हो रही ट्रेनों और रूट बदल रही गाड़ियों के सिलसिले में 4 और ट्रेन शामिल हो गई है. पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा रेल मंडल के कोटा-सोगरिया-रुठियाई सेक्शन में दोहरीकरण के कारण कई रेल गाड़ियां प्रभावित हो रही है, जिनहें या तो रद्द किया गया है या उनके रूट बदले गए हैं. इन्हें ट्रेनों में छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के गुजरने वाली 4 ट्रेन शामिल हैं. जिनमें से 2 कैंसल कर दी गई है और 2 के रूट बदले गए हैं.

तीन दिन होगी परेशानी

दोहरीकरण के कारण के कारण आज और कल छत्तीसगढ़ के यात्रियों को परेशान होना पड़ेगा. यानी ये ट्रेन 18 से 20 फरवरी तक प्रभावित रहेंगे. इनमें दुर्ग- अजमेर एक्सप्रेस और अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस रद्द रहने वाली है. वहीं उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस के साथ-साथ भगत की कोठी-विशाखापटनम एक्सप्रेस का रूट बदला गया है.

ये ट्रेन रहेंगे रद्द

– 19 फरवरी को दुर्ग से चलने वाली 18213 दुर्ग- अजमेर एक्सप्रेस रद्द रहेगी
– 20 फरवरी को अजमेर से चलने वाली 18214 अजमेर-दुर्ग एक्सप्रेस रद्द रहेगी

इनका बदला गया मार्ग

– 18 फरवरी को उदयपुर से चलने वाली 20971 उदयपुर-शालीमार एक्सप्रेस परिवर्तन मार्ग कोटा सी केबिन-सोगरिया होकर चलेगी
– 18 फरवरी को भगत की कोठी से चलने वाली 18574 भगत की कोठी-विशाखापटनम एक्सप्रेस परिवर्तन मार्ग कोटा सी केबिन-सोगरिया

बता दें राजस्थान में पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा रेल मंडल के कोटा-सोगरिया-रुठियाई सेक्शन में दोहरीकरण का काम होना है. इससे कई गाड़िया प्रभावित हुई है. जो यात्रियों को देश के अलग-अलग कोने का सफर कराती हैं. ऐसे में छत्तीसगढ़ के लोगों के के लिए समस्या और बढ़ जाती है क्योंकि यहां पहले से ही कई गाड़ियां प्रभावित हैं.

रेलवे की खास सुविधा

भोपाल रेलवे ने अपने यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए नई सुविधा दी है. इसमें आप चलती ट्रेन में सीट पर बैठकर अभद्रता करने वाले, किसी महिला के साथ गलत तरीके से बातचीत करने वाले, शराब पीने वाले को सबक सिखा सकते हैं.

Related Articles

Back to top button