मुख्यमंत्री ने किया राज्य स्तरीय विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ

रायपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को साइंस कालेज परिसर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी की पुण्य तिथि और राज्य शासन की साढ़े तीन वर्षों की उपलब्धियों, कार्यों और योजनाओं पर आधारित राज्य स्तरीय फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनी स्थल पर लगे श्री राजीव गांधी के चित्र पर पुष्पांजलि भी अर्पित किए।

प्रदर्शनी में राज्य शासन की फ्लैगशिप योजनाओं के तहत सभी जिलों में हो रहे विकास कार्यों को दशार्या गया है और यह प्रदर्शनी एक माह तक चलेग। इस प्रदर्शनी में राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना के क्रियान्वयन को आकर्षक छायाचित्रों के माध्यम से किया प्रदर्शित गया है।

सुराजी गांव योजना, राम वन गमन पर्यटन परिपथ, वन अधिकार पत्र वितरण, वनोपज संग्रहण, राजीव युवा मितान क्लब योजना और छत्तीसगढ़ रोजगार मिशन को भी प्रदर्शनी में दशार्या गया है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज किसानों के साथ साइंस कॉलेज आडिटोरियम में राज्य स्तरीय विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। उन्होंने प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

Related Articles

Back to top button