केंद्रीय विद्यालय कुरूद और कृषि महाविद्यालय के निर्माणाधीन साइट पर पहुंचे कलेक्टर

धमतरी
कलेक्टर पी.एस. एल्मा आज चटौद से लौटते वक्त कुरूद स्थित चर्रा में बनाए जा रहे केंद्रीय विद्यालय भवन और कृषि महाविद्यालय के निर्माण साइट पर अचानक पहुंच गए। इस दौरान  9.9 एकड़ में बनाए जा रहे केंद्रीय विद्यालय भवन की प्रगति का कलेक्टर ने स्थल पर उपस्थित ठेकेदार के इंजीनियर से जानकारी ली। बताया गया कि यहां सर्व सुविधायुक्त स्कूल भवन के साथ बच्चों के लिए टेनिस, बैडमिंटन और वॉलीबॉल कोर्ट तैयार किया जा रहा है। तीन प्रकार के स्टाफ क्वार्टर, सिक्योरिटी गार्ड कक्ष, साइकिल स्टैंड के साथ ही कैंटीन, असेंबली एरिया, स्टेज भी बनाया जाना है। अक्टूबर 2021 से शुरू किए गए इस निर्माण कार्य में पिं्लथ लेवल का काम पूरा हो चुका। अभी स्लैब निर्माण जारी है। कलेक्टर ने पूरे केंद्रीय विद्यालय परिसर का भ्रमण कर सख्त हिदायत दी कि इस कार्य को एक साल की समय सीमा याने सितंबर 2022 तक पूरा कर लिया जाए।

इसके साथ ही निकट में 35 हजार 760 वर्गफुट में बन रहे कृषि महाविद्यालय भवन का भी कलेक्टर ने मुआयना किया। बताया गया कि पांच करोड़ 25 लाख की लागत से यह महाविद्यालय भवन अक्टूबर 2021 से बनना शुरू हुआ है। कलेक्टर ने साइट इंजीनियर से निर्माण कार्य को तेजी से पूरा करने कहा, जिससे कि इसे समय सीमा में पूरा कर लिया जाए। मौके पर बताया गया कि यहां ग्राउंड फ्लोर में स्लैब लेवल का काम जारी है। बाजू में ही 10-10 हजार वर्गफुट क्षेत्र में बालक-बालिका छात्रावास भी बनाया जा रहा है। एक करोड़ 14 लाख रूपए की लागत से बनाए जा रहे यह दोनों छात्रावास 50-50 सीटर हैं। कलेक्टर ने साथ में मौजूद अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुरूद डी.सी. बंजारे को निर्देशित किया कि जल्द ही निर्माण समिति की बैठक आहूत की जाए ताकि उनके जरिए कराए जा रहे कार्यों की वस्तुस्थिति की समीक्षा की जा सके।

 कलेक्टर एल्मा वापसी में चर्रा में लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई जा रही 2.40 किलोमीटर लम्बी सड़क निर्माण का भी मुआयना भी किए। 308.95 लाख की लागत से बन रही इस सड़क का चौड़ीकरण और मजबूतीकरण किया जा रहा है। यह सड़क चर्रा को सीधे राष्ट्रीय राजमार्ग 30 से जोड़ती है। कलेक्टर ने इसे भी गुणवत्तापूर्वक समय सीमा में पूरा करवाने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button