कलेक्टर ने की पेंशन प्रकरणों की समीक्षा

महासमुंद
कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने जिले के पेंशन भोगियों की समस्याओं के निराकरण की समीक्षा की। बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विगत दिवस आयोजित थी। कलेक्टर ने आगामी 6 माहों में सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के प्रकरणों की समीक्षा की। उन्होंने जिला कार्यालय प्रमुखों को राज्य शासन के मंशानुरूप सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी-कर्मचारियों का समय-सीमा में प्रकरणों का निराकरण और भुगतान करने के निर्देश दिए। बैठक में माह फरवरी के पूर्व प्राप्त आवेदन पर भी चर्चा और समीक्षा हुई।

जिला कोषालय अधिकारी डी.पी. वर्मा ने बैठक में बताया कि 19 पेंशन भोगियों के आवेदन पत्र  विभिन्न समस्या से संबंधित निराकरण हेतु मिले थे। जिसमें सातवां वेतनमान का एरियर, समयमान वेतन, भविष्यनिधि अंतिम भुगतान, ग्रेज्युटी प्रदाय आदि के पंचायत एवं समाज कल्याण, पशु चिकित्सा, कार्यालय कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक गरियाबंद, जल संसाधन महालेखाकार छत्तीसगढ़, देना और एसबीआई बैंक, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पिथौरा और खण्ड चिकित्सा अधिकारी पिथौरा आदि से संबंधित है। जिन्हें संबंधित जिला अधिकारियों और संबंधित विभाग को अवगत कराते हुए आवेदन पत्र निराकरण हेतु भेजे गए है।

कलेक्टर क्षीरसागर ने कहा कि प्राप्त सभी आवेदनों का निराकरण हो जाए यह सुनिश्चित कर लिया जाए। संबंधित विभाग के अधिकारियों से मेरे स्तर से चर्चा की जानी हो तो अवगत कराएं। आवेदन की कार्यवाही के संबंध में आवेदनकर्ता को भी अवगत कराया जाए। बैठक में अपर कलेक्टर ओ.पी. कोसरिया, एलडीएम अनुराग श्रीवास्तव, उप संचालक समाज कल्याण श्रीमती संगीता सिंह, उप संचालक पशु चिकित्सा सेवाएं डॉ. डी.डी. झारिया एवं संबंधित विभाग के अधिकारी और पेंशनभोगी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button