पिछड़ा वर्ग समाज का संभागीय सम्मेलन 3 को, मुख्यमंत्री बघेल भी होंगे शामिल

जगदलपुर
पिछड़ा वर्ग समाज का संभागीय सम्मेलन तीन अप्रैल को लालबाग मैदान में होने जा रहा हैं। इस सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होने जा रहे हैं। सम्मेलन के माध्यम से समाज के प्रतिनिध 27 प्रतिशत आरक्षण सहित 12 सूत्रीय मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपेगा। इसके लिए समाज के प्रतिनिधियों की बैठक हुई जिसमें प्रदेश संरक्षक लीलाधर साहू , प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश साहू, प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र साहू, जिलाध्यक्ष तरूण सिंह धाकड़ व गंगाराम बघेल मौजूद थे।

प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश साहू ने कहा कि बीते लंबे समय से समाज प्रदेश में 27 प्रतिशत आरक्षण की मांग कर रहा है, जिसे कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में भी शामिल किया था, लेकिन कांग्रेस की सरकार के 04 साल का कार्यकाल बीतने के बावजूद अब तक इस पर कोई भी काम नहीं किया गया है। बस्तर संभाग होने को आदिवासी इलाका है, लेकिन यहां पिछड़ा वर्ग समाज से जुड़ा एक बड़ा तबका भी रहता है। ऐसे में अपने अधिकारों के लिए 03 अप्रैल को शहर के लालबाग मैदान में पिछड़ा वर्ग समाज का संभागीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। अब पिछड़ा वर्ग समाज अपने अधिकार को लेकर एकजुट हो रहा है।

उन्होंने बताया कि सम्मेलन में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे, जहां उनसे बस्तर व सरगुजा में 05 वीं अनुसूची में पिछड़ा वर्ग को शामिल करने के साथ ही 27 प्रतिशत आरक्षण देने सहित 12 सूत्रीय मांग की जाएगी। उन्होंने बताया कि साल 2013 में भी कांकेर के चारामा से करीब 50 हजार लोगों ने पदयात्रा की थी, जिसके 10 साल बाद भी समाज की मांग पूरी नहीं हो सकी है। साहू ने बताया कि अब पिछड़ा वर्ग समाज पर अत्याचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button