एक बार रक्तदान करने से तीन लोगों के जीवन की रक्षा हो सकती है – शुक्ला

अभनपुर
हमारे द्वारा एक बार रक्तदान करने से कम से कम तीन लोगों के जीवन की रक्षा हो सकती इसलिए रक्तदान महादान कहलाता है। लोगों को अधिक से अधिक रक्तदान अभियान में जुड?ा चाहिये। उक्त बातें भारत स्काउट गाइड रायपुर जिला मुख्य आयुक्त सुरेश शुक्ला ने कही।

प्राथमिक चिकित्सा केंद्र खोरपा में गुरुवार को रक्तदान शिविर का आयोजन भारत स्काउट गाइड अभनपुर विकास खण्ड के द्वारा डॉ अम्बेडकर जयंती के अवसर पर आयोजित किया गया था। इस अवसर पर सुरेश शुक्ला ने कहा कि ग्रामीण अंचल में यह प्रचलित भावना है कि रक्तदान से कमजोरी आती है इस भ्रांति को तोड?ा होगा और यह कार्य स्काउट के माध्यम से अच्छे से किया जा सकता है।उन्होंने बताया कि रक्तदान शिविर में 16 लोगो ने रक्तदान किया। भारत स्काउट गाइड रायपुर जिला उपाध्यक्ष अजय तिवारी ने स्काउट के किये गए कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने कोरोना काल मे भारत स्काउट गाइड रायपुर जिला द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों की जानकारी दी।

इस अवसर में वर्धा से आये डॉ. आयुष दुबे,डॉ डी के झा, भारत स्काउट गाइड रायपुर जिला उपाध्यक्ष गायत्री सिंग, कंचन यादव निशा नैय्यर, विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी श्री मिंज, विकास खण्ड सचिव दीपक ध्रुववंशी और भारत स्काउट गाइड रायपुर जिला के सचिव मृत्युंजय शुक्ला ने भी सम्बोधित किया। रक्त दान शिविर केअवसर पर जिला पंचायत सदस्य सर्व श्री सोनकर,पूर्व जिला सदस्य डॉ नारायण साहू, नमन साहू व जनपद सदस्य एवं सरपंच ,आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button