बोरियाखुर्द में भी इस वर्ष से दशहरा महोत्सव व रावण दहन का होगा भव्य आयोजन

रायपुर
रायपुर ग्रामीण  बोरियाखुर्द के पानी टंकी, खेल मैदान में 5 अक्टूबर 2022 को दशहरा पर्व के शुभ अवसर पर, दशहरा सांस्कृतिक महोत्सव समिति एवं नगरवासी के द्वारा भव्य दशहरा उत्सव एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रथम बार आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन रायपुर ग्रामीण और बोरियाखुर्द निवासियों के लिए ऐतिहासिक ,गौरवपूर्ण और उत्साहवर्धक होगा।

इस आयोजन के लिए कार्यकारिणी समिति का गठन किया गया। दशहरा महोत्व समिति के अध्यक्ष गजेंद्र तिवारी ने बताया कि इस बोरियाखुर्द क्षेत्र में बड़े स्तर पर पर प्रथम बार इस प्रकार का आयोजन किया जा रहा हैं। दशहरा महोत्सव एवं रावण दहन के लिए पचास फिट का रावण, कुम्भकरण एवं मेघनाथ पुतले तैयार किये जा रहे हैं। इस अवसर पर लगभग एक से डेढ़ घंटे तक चलने वाली आतिशबाजी विशेष आकर्षण का केंद्र रहेगा। इसके साथ ही रामलीला का संगीतमय प्रस्तुति, बच्चों के लिए निशुल्क पतंगबाजी और रात्रि में सुप्रसिद्ध जस गीत गायक दुकालू यादव के सुपुत्र प्रवीण यादव के टीम द्वारा छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

दशहरा उत्सव एवं रावण दहन की तैयारी के संबंध में  समिति के सदस्यगण सर्व चन्द्रहास निर्मलकर, तिलक प्रसाद साहू, रोशन साहू, मोहन साहू, लच्छुराम निषाद, एन के शुक्ला, टीकम साहू, लेखराम साहू, नरेश साहू, गोपाल साहू, दुजराम साहू, विनय साहू, मोहन लाल, श्रीकांत तिवारी एवं बोरियाखुर्द क्षेत्र के जनप्रतिनिधी प्रबुद्धजन एवं क्षेत्रवासियों की उपस्थिति में समय समय पर बैठक भी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button