रायपुर की पुरानी बस्ती में लोकवाणी को उत्साह से सुना गया

रायपुर
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी के प्रसारण में इस बार ‘‘नवा छत्तीसगढ़ नवा बजट’’ को पुरानी बस्ती रायपुर के लोगों ने उत्साह के साथ सुना। लोकवाणी की 28वीं कड़ी में मुख्यमंत्री श्री बघेल ने बातचीत में बताया कि हमारा बजट नए छत्तीसगढ़ के विकास की दिशा तय करने वाला है। छत्तीसगढ़ राज्य गठन के बाद अब तक का सबसे बड़ा बजट राज्य सरकार द्वारा प्रस्तुत किया गया है।

मुख्यमंत्री ने लोकवाणी में श्रोताओं द्वारा पूछी गयी जिज्ञासाओं का जवाब देते हुए छत्तीसगढ़ की मजबूत आर्थिक स्थिति की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की जनसंख्या के अनुपात में बजट प्रावधान किया गया है, वहीं सामाजिक और आर्थिक क्षेत्रों का भी बराबर ध्यान रखा गया है। कृषि क्षेत्र को लेकर हमारी प्राथमिकता बहुत ही स्पष्ट है और इसके लिए बजट में पर्याप्त राशि की व्यवस्था की गई है।

लोकवाणी सुनकर कई श्रोताओं ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पुरानी पेंशन बहाली से अधिकारी कर्मचारियों में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। इसी प्रकार पीएससी और व्यापम की परीक्षा शुल्क माफी, जनप्रतिनिधियों का मानदेय और विकास निधि बढ़ाने की घोषणा पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। लोकवाणी श्रोता श्री सचिन शर्मा, श्रीमती प्रीति मिश्रा, सरिता दाहव ने छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा इस वित्तीय वर्ष में बजट प्रावधानों को सभी वर्ग के लोगों के लिए हितैषी बताया। श्री राजा महार, शैल यंक, मार्लक प्रजापति, अफताब, किशोर पंसारी, सत्यम शुक्ला सहित अन्य लोगों ने भी रेडियो मासिक वार्ता लोकवाणी को उत्साह के साथ सुना। 

Related Articles

Back to top button