CG News : गौरव दिवस का हुआ सभी गौठानों, धान खरीदी केंद्रों, प्राथमिक सहकारी सोसाईटी परिसर, नगरीय क्षेत्रों में आयोजन

CG News : उज्जवल प्रदेश, रायपुर. सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर जिले के सभी गौठानों, धान खरीदी केंद्रों, प्राथमिक सहकारी सोसाईटी परिसर और नगरीय क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस का आयोजन किया गया।

CG News : उज्जवल प्रदेश, रायपुर. सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर जिले के सभी गौठानों, धान खरीदी केंद्रों, प्राथमिक सहकारी सोसाईटी परिसर और नगरीय क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ गौरव दिवस का आयोजन किया गया।गौरव दिवस के इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा राज्य की जनता के नाम संदेश दिया गया।आयोजित कार्यक्रम में किसानों, पशुपालकों, भूमिहीन मजदूरों, आमजन तथा हितग्राहियों को शासन की प्रमुख योजनाओं और शासन द्वारा विगत चार वर्षों में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हासिल की गई उपलब्धियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई।

धरसीवा विकासखंड के ग्राम पंचायत सोण्डरा में गौरव दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया। धरसींवा विधायक अनीता योगेन्द्र शर्मा, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आकाश छिकारा, जनप्रतिनिधिगण एवं अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित हुए।कार्यक्रम में शर्मा ने दिव्यांगजनों को मोटराइज्ड ट्राइसाईकिल वितरित की। इस अवसर पर गौठान की स्व सहायता समूह की महिलाओं ने अपने बाड़ी की आॅर्गेनिक सब्जी भी प्रदर्शित की।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों को धान का पूरे देश में अन्य राज्यो की अपेक्षा अधिक मूल्य में खरीदी की जा रही है।

इसी तरह राजीव गांधी किसान न्याय योजना से लेकर भूमिहीन कृषि मजदूरों के हित में सरकार द्वारा योजनाओं के माध्यम से हितों को पूरा किया जा रहा है। इसी तरह अभनपुर विकासखंड के ग्राम टेकारी में अभनपुर विधायक धनेंद्र साहू शामिल हुए।इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों को सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर गौरव दिवस आयोजन की शुभकामनाएं दी।उन्होंने कहा कि सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से जनता के हितों को पूरा कर रहा है।अन्नदाता किसान,मजदूर,महिलाएं,युवा सभी वर्गो के हित के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।सरकार की योजनओं से आमलोगों को सीधा आर्थिक लाभ हुआ है और छत्तीसगढ़ के लोगों में खुशहाली बढ़ी है।

इसी तरह आरंग, धरसींवा,तिल्दा और अभनपुर विकासखंड के विभिन्न ग्रामों के गौठानों में गौरव दिवस का आयोजन किया गया।सभी गौठानों में गौरव दिवस के इस अवसर पर किसान, गौठान समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यगण, पशुपालकों, भूमिहीन मजदूरों, जनप्रतिनिधिगण, स्थानीय निकायों के सदस्यगण, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों सहित स्थानीय निवासी उपस्थित थे।शासन द्वारा विगत 04 वर्षों में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हासिल की गई उपलब्धियों की जानकारी दिए जाने के साथ ही शासन की प्रमुख योजनाओं की जानकारी भी प्रदान किया गया।इसी तरह प्राथमिक सहकारी सोसायटी परिसर, धान खरीदी केन्द्रों पर किसानों को आमंत्रित कर शासन की कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं जैसे कि ब्याज मुक्त ऋण योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना इत्यादि की जानकारी उपलब्ध कराया गया।

Related Articles

Back to top button