वृद्धजनों की सुविधा के लिए जल्द ही शुरू किया जाएगा हेल्पलाईन नंबर: भेंड़िया

रायपुर
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार छत्तीसगढ़ में जल्द ही वृद्धजनों की सुविधा के लिए हेल्पलाईन नम्बर शुरू किया जाएगा। इस हेल्प लाईन के माध्यम से बुजुर्ग अपनी समस्याओं से शासन को अवगत करा सकेंगे और उनका त्वरित निराकरण किया जाएगा। बालोद जिले में हुए वृद्धजन सम्मान समारोह में महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने यह जानकारी दी। बालोद के आईटीआई ग्राउण्ड डौण्डीलोहारा में आयोजित वृद्धजन सम्मान समारोह में श्रीमती भेंड़िया ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार बुजुर्गों के हित में निरंतर काम कर रही है। बुजुर्गों को पेंशन, स्वास्थ्य, देखभाल सहित अन्य जरूरी सुविधाएं दी जा रही है।

मंत्री श्रीमती भेंडिया ने कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना का संचालन किया जा रहा है। यह योजना बुजुर्गों के लिए काफी लाभकारी सिद्ध हुई है। मंत्री श्रीमती भेंडिया ने कहा कि अधिकतर परिवार संयुक्त रूप से रहते हैं, जिससे बुजुर्गों द्वारा बच्चों को संस्कार देने व संस्कृति को आगे प्रसारित करने का कार्य किया जाता है। परिवार में मिले संस्कार से ही आने वाले जीवन को लोग बेहतर बनाते हैं। मंत्री श्रीमती भेंडिया ने जिले भर से आए वृद्धजनों को प्रणाम करते हुए उन्हें विजयदशमी पर्व की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। समारोह को संसदीय सचिव व गुण्डरदेही विधायक श्री कुंवर सिंह निषाद और संजारी-बालोद विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा ने भी संबोधित कर परिवार में बुजुर्गों की अहमियत को परिलक्षित किया तथा विजयदशमी पर्व की शुभकामनाएं दी।

समारोह में अतिथियों द्वारा वृद्धजनों को शॉल व श्रीफल प्रदान कर सम्मानित किया गया। समारोह में पूर्व विधायक श्री डोमेन्द्र भेंडिया, जिला पंचायत के उपाध्यक्ष श्री मिथिलेश निरोटी, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती चंद्रप्रभा सुधाकर, कृषि उपज मण्डी बालोद के अध्यक्ष श्री भोलाराम देशमुख, गणमान्य नागरिक श्री अनिल लोढा, श्री पीयूष सोनी, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ रेणुका श्रीवास्तव सहित हजारों की संख्या में जिले के विभिन्न क्षेत्रों से पहुॅचे वृद्धजन मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button