सेन जयंती पर निकली विशाल शोभायात्रा

प्रांत अध्यक्ष त्रिलोक श्रीवास के नेतृत्व में सेन समाज के लोग हुए सम्मिलित

बिलासपुर
सेन समाज एवं सनातन धर्मावलंबियों के आराध्य महान संत जिन्होंने . क्षमता एवं समानता भक्ति साधना का संदेश दिया है श्री श्री 1008 श्री संत शिरोमणि सेन महाराज की 722 वी जयंती पर छत्तीसगढ़ प्रांत सर्व सेन नाई समाज के तत्वाधान में संभागीय सर्व सेन समाज के नेतृत्व में आज बिलासपुर में एक विशाल शोभायात्रा निकली। प्रदेश अध्यक्ष सर्व सेन समाज त्रिलोक श्रीवास एवं संभागीय अध्यक्ष  सुरेंद्र श्रीवास के नेतृत्व में सेन समाज के हजारों लोग उपस्थित रहे । रास्ते भर सेन समाज एवं बिलासपुर के राजनीतिक दलों अनेक सामाजिक संस्थाओं ने अनेक स्थानों पर शोभायात्रा का स्वागत किया।

शोभायात्रा गांधी चौक से प्रारंभ होकर जूना बिलासपुर, गोल बाजार, सदर बाजार, कंपनी गार्डन, नेहरू चौक , मुंगेली नाका चौक होते हुए सेन समाज के श्रीवास धर्मशाला मंगला चौक में जाकर सभा के रूप में परिवर्तित हुई।  सभा में मुख्य अतिथि के रूप में  महापौर रामसरण यादव उपस्थित थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता  त्रिलोक श्रीवास  एवं विशिष्ट अतिथि के रुप में  मनोज श्रीवास, गोरेलाल श्रीवास ,मुकेश श्रीवास, घासीराम पंडित, महेश मिश्रा, रुपेश श्रीवास, जवाहर श्रीवास, मणि शंकर श्रीवास एवं जिला सर्व सेन समाज के अध्यक्ष अश्वनी श्रीवास उपस्थित थे। इस अवसर  संबोधित प्रांत अध्यक्ष त्रिलोक श्रीवास ने कहा कि सेन समाज के छत्तीसगढ़ में 10 लाख से ज्यादा सजातीय जनों को एक सूत्र में पिरोने हेतु  7 साल पूर्व सेन जयंती को पूरे प्रदेश भर में मनाने का आह्वान कर कार्यक्रम प्रारंभ किया था। आज पूरे प्रदेश में 200 से अधिक स्थानों पर मनाई जाती है. सेन समाज पूरे प्रदेश में एकजुट है एवं जागरूक समाज है ।

उन्होंने महापौर से श्रीवास धर्मशाला के पास 200 मीटर नाली निर्माण, . श्रीवास धर्मशाला भवन मार्ग नामकरण सेन जी महाराज के नाम पर करने, नगर पालिका निगम में किसी भी एक ही स्थान पर . सेन चौक का नामकरण करने का मांग रखी। स्वागत भाषण संभाग अध्यक्ष  सुरेंद्र श्रीवास ने  दिया । महापौर रामशरण यादव ने कहा कि सेन समाज और यादव समाज आपस में भाई हैं, वह स्वयं अति पिछड़े वर्ग से हैं,इसलिए सेन समाज की तकलीफों को समझते हैं।उन्होंने प्रांत अध्यक्ष त्रिलोक श्रीवास के मांग पर 200 मीटर नाली निर्माण श्रीवास धर्मशाला के पास करवाने की घोषणा की। श्री यादव ने कहा कि एमआईसी की बैठक में नगर पालिका निगम में एक  स्थान पर सेन चौक स्थापित करने एवं श्रीवास धर्मशाला रोड को सेन मार्ग के नाम से घोषित करने की कार्रवाई प्रस्ताव पारित करा देंगे ।तिफरा में भी उन्होंने सामुदायिक भवन हेतु सहयोग करने की बात कही। इस अवसर पर श्रीवास समाज के पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित थे ।

Related Articles

Back to top button