JSPL के चेयरमैन नवीन को जिंदल को जेल में बंद कैदी ने दी जान से मारने की धमकी

उद्योगपति नवीन जिंदल को सेंट्रल जेल के एक कैदी ने डाक के माध्यम से धमकी भरा पत्र भेजा है। 5 मिलियन ब्रिटिश पाउंड यानी 50 करोड़ रुपये 48 घंटे में नहीं देने पर जान से मारने का धमकी भरा खत मिलने का सनसनीखेज मामला

रायगढ़
छत्‍तीसगढ़ के सबसे बड़े उद्योगपति नवीन जिंदल को सेंट्रल जेल के एक कैदी ने डाक के माध्यम से धमकी भरा पत्र भेजा है। 5 मिलियन ब्रिटिश पाउंड यानी 50 करोड़ रुपये 48 घंटे में नहीं देने पर जान से मारने का धमकी भरा खत मिलने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस पत्र से रायगढ़ समेत छत्तीसगढ़ पुलिस महकमे में हलचल मचाकर रख दिया है। कोतरा रोड पुलिस ने आरोपित के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया है।

कैदी ने पत्र भेजकर नवीन जिंदल को दी धमकी

जानकारी के मुताबिक जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के चेयरमैन नवीन जिंदल के नाम जेएसपीएल पतरापाली में विगत 18 जनवरी को डाक के जरिए एक लिफाफा पहुंचा। जेएसपीएल के महाप्रबंधक सुधीर राय ने 23 जनवरी को लिफाफे को खोलकर उसका लेख पढ़ा तो उनके होश उड़ हो गए।

पुलिस ने शुरूआती जांच में पाया हैं की यह खत बिलासपुर केंद्रीय जेल में सजा काट रहे एक कैदी ने लिखी हैं। जेल में बंद इस कैदी की पहचान कैदी क्रमांक 4563-17 के तौर पर हुई हैं। पुलिस ने पत्र के आधार पर कोटा रोड थाने में आरोपी के खिलाफ 304, 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया हैं। यह रिपोर्ट जिंदल स्टील प्लांट के महाप्रबंधक सुधीर राय की तरफ से लिखाई गईं।

इस खत के सामने आने के बाद रायगढ़ पुलिस हरकत में आ गईं हैं। पुलिस अब जल्द ही आरोपी से इस मामले में पूछताछ कर सकती है। बता दे की जेएसपीएल के अध्यक्ष नवीन जिंदल 14 वीं और 15 वीं लोकसभा में कुरुक्षेत्र, हरियाणा से लोकसभा के पूर्व सदस्य भी रहे हैं। उद्योगपति होने के साथ उन्होंने समाजसेवा की दिशा में भी कई उल्लेखनीय कार्य किये हैं। नवीन जिंदल को जनसंख्या नियंत्रण, महिला सशक्तिकरण, पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए एक सक्रिय प्रचारक के रूप में भी जाना जाता रहा हैं।

Show More
Back to top button
Join Our Whatsapp Group