Latest Cg News:कांग्रेस महाधिवेशन की जगह बदली,अब कृषि महाविद्यालय के सामने होगी जनसभा

Latest Cg News:कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन के अंतिम दिन होने वाली बड़ी जनसभा अब कृषि महाविद्यालय के सामने स्थित जोरा के खाली मैदान में होगी।

Cg News: उज्जवल प्रदेश,रायपुर. कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन के अंतिम दिन होने वाली बड़ी जनसभा अब कृषि महाविद्यालय के सामने स्थित जोरा के खाली मैदान में होगी। यह सभा पहले पुरखौती मुक्तांगन के पास स्थित मैदान में प्रस्तावित थी। आयोजन समिति के अध्यक्ष और कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन बंसल, तारिक अनवर, प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को नया मैदान देखकर इसको फाइनल किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन बंसल और तारिक अनवर सुबह रायपुर पहुंच गए। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, प्रदेश कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल ने उनका हवाई अड्‌डे पर स्वागत किया। वहां से उनको वीआईपी रोड स्थित एक होटल ले जाया गया है।

वहां से आयोजन की तैयारियों के संबंध में बातचीत के बाद सभी लोग आयोजन स्थल मेला ग्राउंड नवा रायपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, डॉ. शिव डहरिया भी उनके साथ हो लिए।

बताया जा रहा है, मेला ग्राउंड में मुख्य डोम का ढांचा खड़ा करने का काम जारी है। उसके अलावा जनसभा के लिए अलग से तैयारियां की जा रही हैं। आयोजन समिति यहां की तैयारियां देख रही है। उन्होंने वहां ठेकेदारों से बात कर निर्माण से जुड़ा ब्यौरा लिया। वहां से सभी लोग जोरा पहुंचे।

यहां कृषि महाविद्यालय के सामने ट्रेजर आइलैंड के पास स्थित मैदान में जनसभा की व्यवस्था देखी। बताया जा रहा है, शहर से नजदीक और हाइवे के पास होने की वजह से इसको जनसभा के लिए चुना गया है। वहां से सभी लोग कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री के सलाहकार विनोद वर्मा ने आयोजन समिति को पूरी व्यवस्था के संबंध में एक प्रजेंटेशन दिया।

इसमें मुख्य मंच, डोम, किचन, प्रसाधन, परिवहन, पार्किंग, सुरक्षा और रहवास से जुड़ी व्यवस्था की डिटेल बताई गई। विस्तृत बातचीत के बाद बंसल और अनवर शाम को दिल्ली लौट जाएंगे। कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक होगा।

देश भर से आ रहे कांग्रेस नेताओं और प्रतिनिधियों को ठहराने के लिए प्रदेश कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है। इसके लिए तीन तरह की व्यवस्था की जा रही है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका, मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे वरिष्ठतम नेताओं को नवा रायपुर के रिसॉर्ट में ठहराने की योजना है।

दूसरे नेताओं के लिए नवा रायपुर, रायपुर और भिलाई के होटलों को बुक किया जा रहा है। सभी होटलों से महाधिवेशन की तारीखों पर बुकिंग का ब्यौरा जुटाया जा चुका है। बताया जा रहा है, अधिकतर होटलों को चार दिनों के लिए बुक किया गया है।

वहीं नवा रायपुर में हाउसिंग बोर्ड और क्रेडाई के खाली फ्लैट में भी रहने की व्यवस्था की जा रही है। ऐसे करीब 700 फ्लैट में पंखा, कूलर, बिस्तर और अस्थायी फर्नीचर की व्यवस्था की जा रही है।

Related Articles

Back to top button