आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत एसईसीएल में व्याख्यान का आयोजन

बिलासपुर
कोयला मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में आजादी का अमृत महोत्सव का विशिष्ट सप्ताह (7 से 13 मार्च 2022 तक) मनाया जा रहा है जिसके अंतर्गत मंत्रालय व उसकी अनुषंगी कम्पनियों में विविध आयोजन किए जा रहे हैं।

इस तारतम्य में आज एसईसीएल मुख्यालय बिलासपुर प्रशासनिक भवन स्थित सीएमडी सभाकक्ष में भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अनकहे नायक: विशेष संदर्भ छत्तीसगढ विषय पर रोचक व ज्ञानवर्धक व्याख्यान का आयोजन किया गया जिसके वक्ता डॉ. प्रवीण कुमार मिश्रा विभागाध्यक्ष, इतिहास गुरू घासीदास विश्वविद्यालय थे।

कार्यक्रम के शुभारंभ माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया गया उपरांत एसईसीएल के निदेशक तकनीकी (संचालन सह कार्मिक) एम.के. प्रसाद ने अतिथि प्रोफेसर का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया । भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के अनकहे नायक: विशेष संदर्भ छत्तीसगढ़ के अपने रोचक व्याख्यान में डॉ. मिश्रा ने आजादी की लड़ाई के क्रम में छत्तीसगढ़ के महानायकों के योगदान पर वक्तव्य देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की माटी से विशिष्ट विचारधारा सदैव प्रस्फुटित और पल्लवित होती रही है तथा इस माटी के सपूतों ने राष्ट्रीय संग्राम में अपने प्राणों की आहूति देकर माँ भारती को स्वतंत्र कराने में महत्वपूर्ण अंशदान दिया है। उन्होंने छत्तीसगढ़ के महानायकों से जुड़े कई रोचक दृष्टांत भी साझा किये।

उक्त कार्यक्रम का लाईव प्रसारण एसईसीएल फेसबुक के जरिए भी किया गया जिससे मुख्यालय सहित विभिन्न क्षेत्रों एवं एसईसीएल परिजनों ने देखा। उक्त आयोजन में एसईसीएल मुख्यालय से विभिन्न विभागाध्यक्षगण, विभागाध्यक्ष (कार्मिक/सीएसआर) डॉ. के.एस. जार्ज, मुख्य प्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) के. विक्रम पिल्लई, मुख्य प्रबंधक (सि/सीएसआर) सी.के. पाठक, अधिकारी-कर्मचारी, श्रमसंघ प्रतिनिधिगण, एसोसिएशन के पदाधिकारीगण आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button