परीक्षा को टेंशन नहीं त्योहार बना दो-प्रधानमंत्री

रायपुर
इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर में परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण का लाइव संचालन स्वामी विवेकानंद सभागार में किया गया जिसमे छात्र-छात्रों ने हिस्सा लिया और लाइव माध्यम से देश के प्रधानमंत्री  से अपने मन के सवाल भी पूछे ।

कार्यक्रम की शुरूआत में पीएम मोदी ने कहा कि परीक्षा की टेंशन नहीं होनी चाहिए। परीक्षा को त्योहार बना दें तो उसमें रंग भर जाएंगे। पीएम ने परीक्षा से डर के सवाल के जवाब में कहा कि परीक्षा जीवन का सहज हिस्सा है। यह छोटे-छोटे पड़ाव हैं। इनसें डरना नहीं चाहिए। आप पहले भी परीक्षा दे चुके हैं। ऐसे अनुभवों को अपनी ताकत बनाएं। जो करते आए हैं उसमें विश्वास करें। अब हम एग्जाम देते-देते एग्जाम प्रूफ हो गए हैं, इसलिए तनाव लेने की कोई जरूरत ही नहीं है।

ज्ञात हो की हर साल की तरह इस साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोर्ड परीक्षा के छात्रों के लिए आयोजित किए जाने वाले वार्षिक कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा में छात्रों और अभिभावकों से कई मुख्य विषयों पर संवाद करते हैं, इस कार्यक्रम के पांचवें संस्करण का आयोजन 1 अप्रैल शुक्रवार को किया गया जिसमे सभी छात्र छात्राओं ने हिस्सा लिया हैं।

इस कार्यक्रम का आयोजन इंदिरा गांधी कृषि विश्विद्यालय के कुलपति डॉ गिरीश चंदेल, अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ (मेजर) जी के श्रीवास्तव, कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ एम पी ठाकुर के मार्गदर्शन में किया गया जिसमें राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी डॉ पी एल जॉनसन और रा से यो के दलनायक हेम प्रकाश वर्मा, सुमित, वेदप्रकाश, सत्यनारायण, महानंद साहू, माधुरी, दयासागर एवं 80 सक्रिय रासेयो के स्वयंसेवक उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button