नड्डा ने कहा कि भाई – बहन की सेवा जतन में लगे है छग सीएम

रायपुर
राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ के चार दिन के दौरे पर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आते ही छत्तीसगढ़ सरकार पर तीखे प्रहार करने शुरू कर दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वे भाई और बहन की सेवा और उसके जतन में लगे हुए है, ना कि राज्य के जनता की जतन में। उन्होंने राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा पर तीखे तेवर दिखाते हुए कहा कि पहले पार्टी को जोड़ ले फिर भारत को जोड़े। 50 सालों तक पार्टी का कार्य करने वाले अब पार्टी से एक के बाद एक रुखस्त होते जा रहे है, इससे पार्टी की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लग गए हैं।

साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित पार्टी कार्यकतार्ओं और पदाधिकारियों की सभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा पूरी तरह से परिवारवाद के खिलाफ है, वहीं कांग्रेस भाई-बहन की पार्टी बन गई है। नवा रायपुर में विकास कार्य रूके होने पर नड्डा ने दुख प्रकट किया और कहा कि राज्य में कोई भी काम सही तरीके से नहीं हो पा रहा है। सरकार ने 4 हजार करोड़ रुपये का कर्ज ले रखा है, मगर सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है। कांग्रेसी जैसे लोग भाई-भाई से लड़ाते हैं, इलाकों को इलाकों से लड़ाते रहे हैं। जाति के नाम पर वोट मांगते, समाज को भ्रमित करते हैं। ये भ्रष्टाचार के सहारे लोगों को गुमराह करते रहें हैं।

उन्होंने सभा में कहा कि जब मैं सभास्थल पहुंच रहा था उसी दरम्यान रास्ते में मैंने पूछ लिया कि स्काईवॉक का क्या हुआ, तब पता चला कि इसका काम रोक दिया गया है। इसको तोड?े की बात हो रही है। खुद तो कांग्रेस के लोग स्काई राइड करें और आम लोगों के स्काईवॉक से दिक्कत है। ये सिर्फ एक ही परिवार की सेवा में लगे हैं। मगर मैं ये छाती ठोक कर कह सकता हूं कि हमने यहां विकास किया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ से मेरी कई पुरानी यादें जुड़ी हुई हैं। यहां कि पवित्र भूमि पर आने का सौभाग्य मिला है। मैं वीर नारायण सिंह, बिरसा मुंडा को नमन करता हूं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की देन है। यह राज्य उनके ही कारण बना।

पूर्व मुख्यमंत्री ने भेंट की गदा
पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने सभा स्थल पर पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करते हुए उन्हें यह कहते हुए गदा सौंपी कि यह निर्णायक युद्ध है और सेनापति यहां आए हुए हैं। जब जब सेनापति सामने आते हैं तो उनके पास गदा होती है, 2023 में चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रचंड बहुमत से जीतेगी। कार्यकर्ता, पदाधिकारियों की बैठक की शुरूआत राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत के साथ हुई।

नड्डा का शहर में गर्मजोशी से हुआ स्वागत
राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचे जेपी नड्डा का राजधानी में गर्मजोशी के साथ पार्टी कार्यकतार्ओं ने अभूतपूर्व स्वागत किया। उनके स्वागत में कल से ही माना विमानतल से लेकर साइंस कॉलेज सभास्थल तक मुख्य कार्य व चौराहे पोस्टरों से पटे हुए थे।

Related Articles

Back to top button