नहीं दिखाने दे रहे ‘द कश्मीर फाइल्स’, छत्तीसगढ़ के भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल का दावा; कांग्रेस बोली झूठ बोल रहे

 रायपुर

विवेक रंजन अग्निहोत्री निर्देशित ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को लेकर छत्तीसगढ़ में एक नया विवाद सामने आया है। भाजपा की तरफ से दावा किया गया है कि यहां के सिनेमाहॉल्स में द कश्मीर फाइल्स को नहीं दिखाया जा रहा है। जहां फिल्म दिखाई भी जा रही है, वहां पर दबाव बनाकर हटवाने की कोशिश हो रही है। वहीं कांग्रेस ने इस दावे को पूरी तरह से गलत बताया है।

फिल्म न दिखाने पर सवाल
छत्तीसगढ़ में भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर दावा किया है। उनका कहना है कि इस राज्य के केवल तीन सिनेमाघरों में इस फिल्म का प्रदर्शन हो रहा है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहाकि इन तीन सिनेमाघरों के मालिकों पर भी फिल्म न दिखाने का दबाव बनाया जा रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं, भाजपा विधायक ने छत्तीसगढ़ सरकार पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहाकि यह राज्य सरकार एंटी-नेशनल है या प्रो-नेशन।

कांग्रेस विधायक बोले झूठा है आरोप
उधर कांग्रेस ने भाजपा विधायक के आरोपों को झूठा बताया है। छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर किसी तरह का प्रतिबंध नहीं है। न ही सरकार की तरफ से इसे दिखाने पर कोई रोक लगाई गई है। फिल्म सिनेमाघरों में चल रही और लोग अपनी इच्छानुसार इस फिल्म को देखने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र हैं। गौरतलब है कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म में 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के पलायन की कहानी दर्शाई गई है। इसमें अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती और पल्लवी जोशी जैसे कलाकारों ने काम किया है।

Related Articles

Back to top button