अध्यक्ष को मिले बराबर मत, एक -एक साल के लिये तय हुआ कार्यकाल

कोरिया
दो वर्षीय कार्यकाल के लिये मनेन्द्रगढ़ अधिवक्ता संघ के चुनाव दो दिन पूर्व संपन्न हुए। जिसमे अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों को बराबर मत मिलने से टाॅस के जरिये फैसला हुआ। दोनो उम्मीदवार को एक-एक वर्ष के लिये अध्यक्ष रहने की पात्रता मिली।

बुधवार को हुए अधिवक्ता संघ के चुनाव में कुल 121 मतदातों में से 113 अधिवक्ता साथियो ने अपना मत देकर सभी उमीदवारों का भाग्य मत पेटी में कैद कर दिया जिसमें मतदान दिवस को सभी अधिवक्ताओं ने मतदान की प्रक्रिया को शांति पूर्ण तरीके से एवं सभी के सहयोग से संपन्न कराया । अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पद के लिये संजीवन लाल व रामनरेश पटेल के मध्य कांटे की टक्कर हुई । अध्यक्ष पद के उमीदवार को कुल मतदान 113 हुए जिसमे से एक मत अवैध होने के कारण दोनों उमीदवार को बराबर- बराबर 56 -56 मत प्राप्त हुए जिस पर दोनो उमीदवारो ने निर्वाचन अधिकारी को पुनर्गणना के लिए आवेदन दिये तपश्चात परिणाम दोनो के पक्ष में बराबर आया जिस पर निर्वाचन अधिकारी के द्वारा सिक्के को उछाल एक पक्ष प्रथम पारी एक वर्ष के लिये संजीवन लाल अधिवक्ता और प्रथम एक वर्ष पूर्ण होने पर दूसरे वर्ष के कार्यकाल के लिये रामनरेश पटेल  की सहमति बनी।

वंही उपाध्यक्ष(पुरुष) पद के लिये 03 उमीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया जिसमे विजयी उमीदवार कमलेश पांडेय को 44 मत, तुलसी शंकर गुप्ता को 36 मत,और प्रह्लाद श्रीवास्तव को 32 मतों पर संतोष करना पड़ा तथा उपाध्यक्ष (महिला) पद के कुल 02 महिलाओं ने अपना भाग्य आजमाया जिसमे से विजयी उमीदवार श्रीमती पूनम गुप्ता को 59 मत और सविता गुप्ता को 50 मत प्राप्त हो सका है। संघ के सचिव पद पर पूर्व चुनाव में एक दूसरे के प्रतिद्वंदी रहे सूरजभान सिंह व राजकुमार गुप्ता ने भी वर्तमान समय मे अधिवक्ता संघ में पुनः सचिव के पद पर नामांकन दर्ज कर अधिवक्ताओं का विस्वास हासिल करने का प्रयास किये जंहा पूर्व में मिशाल केतौर पर एक -एक साल कार्यकाल विगत चुनाव में ही देखने को मिला लेकिन वर्तमान में दोनों ने अपना भाग्य अजमाने का प्रयास किया वंही सचिव पद परविजयी उमीदवार सूरजभान सिंह को 59 मत और राजकुमार गुप्ता को 50 मत पर संतुष्ठ होना पड़ा।

उसी तरह से संघ के चुनाव में सांस्कृतिक व क्रीडा प्रभारी के पद पर प्रदीप शर्मा,पुस्तकालय प्रभारी के लिये मनीष सोनी, कोशाध्यक्ष पद पर कुल्दीप जसवाल,सह सचिव के लिये रामकुमार यादव निर्विरोध निर्वाचित हुए तथा संघ के कुल 05 कार्यसमिति सदस्य के लिये 07 लोगो ने अपना भाग्य आजमाया जिसमे से यार साय राजवाड़े, आलोक अग्रवाल, सुनील चौबे, राजेश गुप्ता ,आशीष राय को सफलता प्राप्त हुई।

Related Articles

Back to top button