CG News : नारायणपुर हिंसा मामले में बीजेपी नेता समेत पांच गिरफ्तार, मूर्ति तोड़ने को लेकर हुआ था विवाद

CG Narayanpur Violence News: उज्जवल प्रदेश, नारायणपुर. छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में एक पूजा स्थल पर कथित जबरन धर्मांतरण को लेकर हुई हिंसा के मामले में मंगलवार देर रात तक एक आदिवासी नेता सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। इस हिंसा में भारतीय पुलिस सेवा का एक अधिकारी और कुछ अन्य लोग घायल हो गए। गिरफ्तार किए गए लोगों में एक भाजपा नेता का नाम भी शामिल है। रूपसाई सलाम नारायणपुर में भाजपा के अध्यक्ष हैं।

दरअसल छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में धर्मांतरण को लेकर दो आदिवासी पक्षों में विवाद हुआ था। इस मामले के बाद गुस्साई भीड़ ने पुलिस अधीक्षक पर भी हमला कर दिया था जिसमें वो घायल हो गए थे। अब इस मामले में रूपसाई सलाम समेत पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। कानून-प्रवर्तन अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। सोमवार को हुए इस पथराव में पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार घायल हो गए। गिरफ्तार किए गए लोगों में आदिवासी नेता रूपसाई सलाम भी शामिल है। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पाटिलिंगम ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और आसपास के इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

क्या था मामला

रूपसाई सलाम नारायणपुर जिले में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष हैं और आदिवासी नेता भी हैं। गिरफ्तार किए गए पांच लोगों में इनका नाम भी शामिल है। रूपसाई सलाम के साथ अन्य कई लोगों ने एंटी क्रिश्चियन विरोध प्रदर्शन शुरू किया था। 2 जनवरी को जिला मुख्यालय के पास एक चर्च में जीजस क्राइस्ट और मदर मैरी की मूर्तियां तोड़ दी गई थीं। इसी बात को लेकर दो आदिवासी पक्षों में विवाद हो गया था। विवाद को शांत कराने का प्रयास कर रहे एसपी सदानंद कुमार पर भी लोगों ने हमला कर दिया और इस हमले में वो घायल हो गए थे। जिसके बाद इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group