रायपुर में होने वाले IND vs NZ Match की टिकटों की बिक्री 12 जनवरी से ऑनलाइन

IND vs NZ Match में 2 साल तक के बच्चों को फ्री एंट्री मिलेगी। बच्चों के लिए बेबी फीडिंग रूम की व्यवस्था की जा रही है स्टेडियम में।

IND vs NZ Match Online : उज्जवल प्रदेश, रायपुर. छत्तीसगढ़ के लोगों को टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मैच देखने को मिलेगा। 21 जनवरी को मुकाबला रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इसके लिए टिकट और खाने-पीने की चीजों के दाम तय कर दिए गए हैं। 300 रुपए से टिकट के दाम शुरू होंगे।

2 साल तक के बच्चों को फ्री एंट्री मिलेगी। बच्चों के लिए बेबी फीडिंग रूम की व्यवस्था की जा रही है स्टेडियम में। ये प्रदेश में पहला इंटरनेशनल वन डे मैच होगा। पहली बार टीम इंडिया के मैच की मेजबानी रायपुर को मिली है। इस रिपोर्ट में जानिए मैच को आप कैसे देख पाएंगे, क्या बंदोबस्त किए गए हैं।

शनिवार को स्टेडियम में छतीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के पदाधिकारियों ने कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल के साथ बैठक की। इस बैठक में सुरक्षा के साथ दर्शकों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखते हुए सभी तैयारियां समय पर पूरी करने पर अधिकारियों का विशेष ज़ोर रहा । कलेक्टर ने क्रिकेट संघ के प्रतिनिधियों को मैच के लिए शहर में भी पर्याप्त संख्या में टिकिट काउंटर बनाने का सुझाव दिया है।

छत्तीसगढ़ राज्य क्रिकेट संघ (सीएससीएस) ने ऑनलाइन टिकट बेचने के लिए पेटीएम के साथ अनुबंध किया है। कीमत तय होने के एक-दो दिन बाद टिकटों की बिक्री शुरू कर दी जाएगी। वहीं, ऑफ लाइन टिकट बेचने पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। जनरल गैलरी के टिकटों के रेट 400 रुपए से शुरू होने के आसार से हैं।

चार-पांच कैटेगरी में जनरल टिकटों की कीमत रहेगी। छात्रों को कुछ छूट देने पर सीएससीएस विचार कर रहा है। ऑनलाइन टिकट बुक कराने वालों को वॉरिजनल टिकट देने के लिए शहर और स्टेडियम में काउंटर बनाए जाएंगे। यह काउंटर मैच के दो-तीन दिन पहले खुलेंगे।

IND vs NZ ODI Series: 8000 कुर्सियां जनरल गैलरी में नई लगेंगी

स्टेडियम की जनरल गैलरी में टूटी कुर्सियों के बदलने का काम भी मंगलवार से शुरू हो जाएगा। 8000 कुर्सियां का टेंडर फाइनल हो गया है। 2000 रुपए प्रति कुर्सी के रेट 1.60 करेाड़ रुपए की कुर्सियां दिल्ली से आ रही हैं। सोमवार को कुर्सियाें की पहली खेप रायपुर पहुंचेगी। इसके बाद मंगलवार से ठेकेदार कुर्सियां लगाना शुरू कर दिया जाएगा। प्रतिदिन 1000 कुर्सियां लगाई जाएंगी। 8000 कुर्सियाें का दिल्ली से रायपुर पहुंचने में भी 5 दिन लगेंगे।

IND vs NZ ODI Series: सोमवार से शुरू होगा स्टेडियम में मेंटेनेंस का काम

रायपुर में होने वाले डे-नाइट मैच के लिए स्टेडियम में मेंटेनेंस का काम सोमवार से शुरू होगा। पीडब्ल्यूडी के अनुविभागीय अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने स्टेडियम के मेंटेनेंस कामों का अवलोकन कर लिया है। अंदर ज्यादा काम नहीं है, सोमवार से साफ-सफाई समेत नल, पाइपलाइन और बल्ब आदि बदलने का काम शुरू हो जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से बैरीकेटिंग करने के लिए गड्ढों की खुदाई शुरू हो गई है। सुरक्षा अधिकारियों से मैप मिलने के बाद बैरीकेटिंग लगना शुरू हो जाएगा। सभी काम 10-12 दिन में पूरे कर लिए जाएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Join Our Whatsapp Group