सेक्टर-6 बीएसपी सोसाइटी ने दिया सदस्यों को दुर्घटना बीमा का लाभ

भिलाई
भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारियों की सबसे पुरानी और प्रतिष्ठित सहकारी संस्था इस्पात कर्मचारी को आॅपरेटिव क्रेडिट सोसायटी लिमिटेड सेक्टर-6 ने बगैर किसी एजेंट के सीधे कंपनी से अपने सभी सदस्यों के लिए दुर्घटना बीमा पॉलिसी ली है। खास बात यह है कि सोसाइटी ने तमाम प्रक्रियाओं का पालन करते हुए बीते साल के मुकाबले कम प्रीमियम देकर न सिर्फ सदस्यों को अधिकतम लाभ दिलाया है बल्कि इससे सोसाइटी को भी आर्थिक बचत हुई है।

इस संबंध में अध्यक्ष बृजबिहारी मिश्र ने बताया कि  संस्था में सदस्यों के हितार्थ लागू सामुहिक दुर्घटना बीमा योजना का कोटेशन बीमा कंपनियों से मंगाया  गया था। जिसमें सबसे कम प्रीमियम यूनाइटेड इंडिया कंपनी से प्राप्त होने पर वार्षिक प्रीमियम कंपनी को 354/प्रति सदस्य के हिसाब से 4730 सदस्यों की 16 लाख 74 हजार 420 रुपए की प्रीमियम राशि का चेक संचालकगण एवं प्रतिनिधियों की उपस्थिति में यूनाइटेड इंडिया कंपनी के प्रतिनिधि चक्रबर्ती को दिया गया। उन्होंने बताया कि  गत वर्ष  दुर्घटना बीमा का प्रीमियम प्रति सदस्य 383 रुपये 50 पैसे के हिसाब से 20 लाख 8 हजार 6 रुपए की राशि बीमा कंपनी को संस्था द्वारा दी गई थी। उन्होंने बताया कि वर्तमान कार्यकारिणी द्वारा किसी एजेंट के बगैर सीधे कंपनी से सदस्यों का बीमा कराया गया है। जिसमें संस्था के प्रति सदस्य को 29 रुपए 50 पैसे एवं कुल एक लाख 39 हजार 535 रुपए की बचत हुई!

मिश्र ने कहा कि वर्तमान कार्यकारिणी की पारदर्शी कार्यप्रणाली से बिना किसी एजेंट के सीधे बीमा कंपनी को कम प्रीमियम देकर सदस्यों को पूर्ववत दिए जा रहे लाभ दुर्घटना में घायल होने पर ? 3 हजार/प्रति सप्ताह क्षतिपूर्ति एवं सदस्य की दुर्घटना में मृत्यु पर चार लाख बीमा कवर कंपनी द्वारा कम प्रीमियम पर प्रदान कराना एक बड़ी उपलब्धि है। इस अवसर पर संस्था के उपाध्यक्ष द्वय इंद्रजीत कौर, अमिताभ एवं संचालकगण विनोद कुमार वासनिक, हरिराम यादव, नीरजा शर्मा, पवन कुमार साहू, केपी चंद्राकर, जी के गहिने, प्रतिनिधिगण एसके सिंह, सुनील शर्मा एवं संस्था के अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button