रेरा के प्रावधानों का कड़ाई से पालन करें – ढांड

रायपुर
भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) के अध्यक्ष विवेक ढांड की अध्यक्षता में आज यहां सर्किट हॉउस में छत्तीसगढ़ रेरा के प्रावधानों के सफल संचालन हेतु रियल एस्टेट प्रमोटर्स, आर्किटेक्ट्स एवं इंजीनियर्स की एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गयी।

ढांड ने कहा कि रेरा ने विगत चार वर्शों में 1433 शिकायतों व प्रकरणों का निराकरण किया है। प्राधिकरण द्वारा इस अवधि में 1394 प्रोजेक्ट्स एवं 650 एजेन्ट्स भी पंजीकृत किये गये हैं। ढांड ने प्रमोटर्स से रेरा विनिर्दिष्ट खाते संबंधी प्रावधानों का कड़ाई से पालन करने का आग्रह किया। वर्कशॉप में रियल एस्टेट प्रमोटर्स, आर्किटेक्ट्स एवं इंजीनियर्स की ओर से प्राप्त समस्याओं एवं सुझावों पर विस्तार से चर्चा की गई।

कार्यशाला में रेरा के सदस्य आर.के. टाम्टा, छत्तीसगढ़ रेरा न्याय निर्णायक अधिकारी श्रीमती दीपा कटारे, रजिस्ट्रार छत्तीसगढ़ रेरा श्रीमती डॉ. अनुप्रिया मिश्रा, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी सूडा आशीष टिकरिहा, अपर संचालक नगर तथा ग्राम निवेश संदीप बागड़े, दुर्ग, राजनांदगावं एवं जगदलपुर के संयुक्त संचालक नगर तथा ग्राम निवेश उपस्थित थे। क्रेडाई की ओर से पंकज लाहोटी, उपाध्यक्ष संजय रहेजा सहित अन्य जिलो के क्रेडाई सदस्य, प्रमोटर्स, आर्किटेक्ट्स एवं इंजीनियर्स भी कार्यशाला में शामिल हुए।

रेरा द्वारा बिलासपुर में 23 अप्रैल शनिवार को कार्यशाला का आयोजन प्रस्तावित है। रजिस्ट्रार रेरा द्वारा इस कार्यशाला में अधिक से अधिक प्रमोर्ट्स, आर्किटेक्ट्स एवं इंजीनियर्स की उपस्थिति रहने का आग्रह किया है।

Related Articles

Back to top button