स्वच्छता पखवाड़ा: स्वच्छ स्टेशन परिसर थीम का आयोजन

रायपुर
भारतीय रेलवे में स्वच्छ-रेल स्वच्छ-भारत के तहत स्वच्छता-पखवाडा का आयोजन किया जा रहा है।  16 सितम्बर से 2 अक्टूबर  तक आयोजित इस स्वच्छता-पखवाडा में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल में प्रत्येक दिवसों के थीम के अनुसार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा के दसवें दिन स्वच्छ स्टेशन थीम पर रायपुर स्टेशन पर स्टेशन परिसर में यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने हेतु स्वयं स्टेशन परिसर में झाड़ू लगाकर, कचरा उठाकर यात्रियों एवं रेलवे स्टेशन पर कार्यरत सभी लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। स्टेशन परिसर में स्वच्छता बनाए रखने एवं स्वच्छता के प्रति जागरुक करने के लिये प्रेरित किया।

मंडल रेल प्रबंधक महोदय ने स्टेशन परिसर, स्टेशन के प्रवेश द्वार में साफ सफाई की एवं स्वच्छता का अवलोकन किया। मंडल रेल प्रबंधक ने स्वयं एक्सकवर कम ड्रायर राइडआॅन फ्लोर क्लीनिंग मशीन जो स्टेशन परिसर में प्लेटफार्म क्लीनिंग के काम आती है को चलाकर स्वच्छता का संदेश दिया। इस अवसर पर रायपुर स्टेशन पर मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर गुप्ता, अपर मंडल रेल प्रबंधक लोकेश बिश्नोई(परिचालन), वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक डॉ विपीन वैष्णव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button