स्वच्छता रैली निकालकर स्वच्छता पखवाड़ा का किया गया शुभारंभ

जगदलपुर

अमृत महोत्सव के तहत आज स्वच्छ शहर के नेहरू मंच के पास स्वच्छता रैली निकालकर स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ महापौर श्रीमती सफीरा साहू, कलेक्टर चंदन कुमार ने झंडी दिखाकर रैली को रवाना करते हुए स्वच्छता का संदेश दिया। नेहरू मंच से प्रारंभ हुई स्वच्छता रैली कुम्हड़ा कोट तक जाकर कुम्हडाकोट में स्वच्छता का संदेश देते कुम्हड़ा कोट परिसर में साफ सफाई कर लोगों को जागरूक किया गया। वहीं भगत सिंह स्कूल के छात्र छात्राओं के द्वारा स्वच्छता के विषय पर नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया गया।

महापौर श्रीमती सफीरा साहू ने बताया भारत सरकार व राज्य शासन के निदेर्शानुसार इंडियन स्वच्छता लीग का शुभारंभ किया गया जिसमें 17 सितंबर से 02 अक्टूबर तक स्वच्छ अमृत महोत्सव के तहत शहर में लोगों में स्वच्छता के प्रति जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से विविध स्वच्छता के संबंध में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसी कड़ी में आज इंडियन स्वच्छता लीग स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ करते स्वच्छता रैली का आयोजन किया गया। महापौर ने बताया कि स्वच्छ स्वच्छता के प्रति जन जागरूकता लाने के उद्देश्य से नगर निगम के द्वारा स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जाएगा।

आयुक्त दिनेश कुमार नाग ने स्वच्छता पखवाड़ा के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए कार्यक्रम के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि स्वच्छता पखवाड़ा में 18 से 20 सितंबर तक रोड किनारे, नल व हैंडपंप के किनारे के झाडि?ों के सफाई, 21 से 23 सितंबर शहर के सभी नुक्कडों की सफाई व उक्त स्थान पर रंगोली बनाना, 24 से 27 सितंबर तक वार्ड के स्कूल कॉलेज, पीडीएस दुकान, आंगनबाड़ी कार्यालय में स्वच्छता अभियान चलाना, 28 से 1 अक्टूबर तक होटल, लॉज, मॉल में स्वच्छता अभियान चलाना व जागरूकता व 2 अक्टूबर को स्रोत पृथ्कीकरण प्रशिक्षण देने का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button