मुख्यमंत्री ने कहा किसानों का संतोष ही हमारी सर्वाेच्च प्राथमिकता है

रायपुर। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज अंतागढ़ विधानसभा के दौरे पर रहे और इसका पहला चरण पोडगांव में ग्रामीणों से भेंट मुलाकात का था। मुख्यमंत्री ने लोगों की मांग पर अंतागढ़ में अपर कलेक्टर और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक की पदस्थापना करने की घोषणा की। उन्होंने अंतागढ़ में तहसील कार्यालय भवन की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में अंतागढ़ पोडगांव से टेमरूपानी रोड के चौड़ीकरण के साथ ही आमाबेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने की घोषणा की। उन्होंने अंतागढ़ गोल्डन चौक से बिजली आफिस तक माडल रोड निर्माण, ग्राम पंचायत बंडापाल बालक बालिका मिडिल स्कूल आश्रम, उपस्वास्थ्य केंद्र भैंसासुर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने की घोषणा के साथ ही ग्राम पंचायत बड़े गोपाल में नवीन आंगनबाड़ी की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने पोडगांव हायर सेकेंडरी स्कूल के नवीन भवन के साथ ही गुडरापारा में पुलिया निर्माण की घोषणा भी की।
मुख्यमंत्री पोडगांव पहुंचकर छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा अर्चना की और जैसे ही मुख्यमंत्री ने खेती-किसानी पर किसानों से चर्चा करनी आरंभ की, वैसे ही आमाबेड़ा के किसान सोनू ने अपनी बात मुख्यमंत्री के सामने रख दी। सोनू ने कहा कि मुख्यमंत्री जी, राजीव गांधी न्याय योजना के माध्यम से हम सबको अपनी फसल का उचित मूल्य मिल पाया है। किसानों के लिए इतनी संवेदनशीलता से सोचने के लिए आपका धन्यवाद। पता चला कि आप हमारे गांव आ रहे हैं तो आपको भेंट देने मैं अपने खेतों में उगाया ब्लैक राइस लाया हूँ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रासायनिक खाद की कमी को देखते हुए, हमने गौठानों के माध्यम से अधिकतम वर्मी कंपोस्ट बनाने का कार्य हमने प्राथमिकता से कराया। भूमि की ऊर्वरता के लिए आप अधिकाधिक कंपोस्ट खाद बनाइये और इसका खेतों में इस्तेमाल करिये। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने टोंगराज बाबा के मंदिर को आम जनता के लिए समर्पित कर बाबा के दर्शन भी किये। इस मौके पर विधायक श्री अनूप नाग एवं मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री राजेश तिवारी एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button