खैरागढ़ रियासत का विवाद हाईकोर्ट पहुंचा, विभा सिंह को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश

बिलासपुर
राजनांदगांव की खैरागढ़ रियासत के राजा और विधायक रहे दिवंगत देवव्रत सिंह की दूसरी पत्नी विभा सिंह को हाईकोर्ट ने सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है। विभा सिंह ने पति की मौत के बाद राजपरिवार की संपत्ति को लेकर उपजे विवाद के बीच अपनी जान का खतरा और कभी भी अप्रिय वारदात होने की आशंका जताई है।

विभा सिंह ने अधिवक्ता आदित्य भारद्वाज के माध्यम से हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि राजघराने की संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है। ऐसे में उन्हें वकील के साथ ही कोर्ट के काम से बाहर आना-जाना पड़ता है। कानूनी प्रक्रिया के लिए उन्हें खैरागढ़ और छुईखदान भी जाना-आना पड़ता है। आशंका जताई है कि इस दौरान उनके साथ कोई भी अप्रिय वारदात हो सकती है।

मामले की सुनवाई जस्टिस गौतम भादुड़ी की सिंगल बेंच में हुई। इस दौरान याचिकाकर्ता के वकील की तर्कों पर कोर्ट ने सहमति जताई है। उन्होंने पुलिस को खैरागढ़ स्थित कमल विलास पैलेस और छुईखदान स्थित उदयपुर पैलेस आने-जाने पर उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं। जस्टिस भादुड़ी ने कहा कि इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि किसी भी व्यक्ति को जीवन और स्वतंत्रता से वंचित नहीं किया जा सकता।

Related Articles

Back to top button