कोलंबिया स्कूल में तीन संस्थाओं ने किया 100 पौधों का रोपण

रायपुर
कोलंबिया ग्रुप आॅफ इंस्टीटयूशन के परिसर में कोलंबिया स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ कल छत्तीसगढ़ सिक्ख आॅफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन और लॉयंस क्लब रायपुर वीमेन की ओर से संयुक्त रुप से वृक्षारोपण किया गया। इस मौके पर फलों के साथ आॅक्सीजन देने वाले 100 पौधों का रोपण किया गया। लगभग 30 एकड़ में फैले परिसर में छत्तीसगढ़ सिक्ख आॅफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन ने दो साल पहले भी पौधरोपण किया था।

12वीं कक्षा के परिणाम घोषित होने पर कोलंबिया स्कूल की हेड गर्ल रिद्दिमा तनवानी जिसने 96.60 प्रतिशत अंक के साथ स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया उसे भी एसोसियेशन के संयोजक जी.एस. बॉम्बरा ने सम्मानित किया गया। स्कूल के 10वीं के दिव्यांग छात्र सुधांशु झा को बेहतरीन प्रदर्शन कर कक्षा में तृतीय स्थान पर आने पर प्रशंसा करते हुए सम्मानित किया गया।

भिलाई इस्पात संयंत्र की की पूर्व प्राचार्या श्रीमती पिंकी जब्बल ने पौधरोपण से पहले कोलंबिया ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशन के छात्र छात्रों को संबोधित करते हुए वृक्षों से होने वाले लाभ, मिट्टी की गुणवत्ता और वर्मी कम्पोस्ट के फायदों के बारे में जानकारी दी। पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. रविन्दर बॉम्बरा ने छात्रों और शिक्षकों के संबंधों में प्रकाश डाला। इस अवसर पर कोलंबिया ग्रुप आॅफ इंस्टीटूयूशन के चेयरमैन किशोर जादवानी, सचिव हरजीत सिंह हुरा, लॉयंस क्लब रायपुर वीमेन की श्रीमती कमलेश चावला,छत्तीसगढ़ सिक्ख आॅफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन के दीप सिंह जब्बल,ए.एस.प्लाहा,जगदीश सिंह,एच.एस. धींगरा, डी.एस. डडियाला, बी.एस. सलूजा,आर.एस, आर.एस.आजमानी, सी.एस. बाजवा, अमोलक सिंह, अमरजीत सिंह विरदी, कुलदीप सिंह छाबड़ा, के.एस. झांस, जसदेव सिंह बाबरा, भूपिन्दर सिंह, कोलंबिया स्कूल के प्रिसिंपल इवान स्मिथ इंजीनियरिंग कालेज के प्राचार्य डॉ.एस. के मौलिक, फामेर्सी कॉलेज के प्रोफेसर अमित रॉय उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button