विश्व सिंधी सेवा संगम 18 को करेगा 9 रत्नों का सम्मान

रायपुर
विश्व सिंधी सेवा संगम 18 सितंबर को जहां सिंधी समाज के 9 रत्नों का सम्मान करेगा वहीं मैक कॉलेज में तीन सत्रों में जिसमें युवाओं के सुदृढ़ भविष्य के लिए, भाषा संस्कृति के विकास, राजनीति में योगदान, संवैधानिक सेवाओं की ओर आवश्यक कदम, कला, साहित्य, शिक्षा, सनातनी धर्म, व्यापार आदि में योगदान विषय पर समाज के वरिष्ठजन अपने अनुभव साझा करेंगे।

विश्व सिंधी सेवा संगम के राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा शाखा राहुल खूबचंदानी, अंतरराष्ट्रीय डायरेक्टर अमित जीवन, कार्यक्रम संरक्षक राधा राजपाल, महिला शाखा की प्रदेश अध्यक्ष किरण ठाकुर ने पत्रकारवार्ता में बताया कि 18 सितंबर को सुबह 11 बजे से 3 बजे बजे तीन सत्रों में आए अतिथि युवाओं को अपने-अपने अनुभव साझा करेंगे। इस कार्यक्रम में सिंधी समाज के इकलौते इंदौर के सांसद शंकर लालवानी राजनीति में योगदान विषय पर अपना अनुभव साझा करेंगे। राष्ट्रीय सिंधी भाषा विकास परिषद के वरिष्ठ पदाधिकारी रवि टेकचंदानी युवाओं में सुदृड़ भविष्य के लिए भाषा संस्कृति के विकास पर अपनी बात रखेंगे। संगठन के अंतरराष्ट्रीय डायरेक्टर राजू मनवानी संवैधानिक सेवाओं की ओर आवश्यक कदम पर युवाओं को बारीकी से जानकारी देंगे। इसके अलावा अनेक बुद्धिजीवी शिक्षा और इंटेलेक्चुअल पर्सनालिटी पर अपनी बात रखेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता शदाणी दरबार के 9वें पीठाधीश संतश्री युधिष्ठरलाल जी करेंगे।

राहुल ने बताया कि कार्यक्रम के दूसरे चरण में विश्व सिंधी सेवा संगम की युवा टीम के सदस्य शपथ ग्रहण करेंगे। वहीं कार्यक्रम के अंतिम चरण में सिंधी समाज के 9 रत्नों के साथ ही सिंधी समाज के ही विभिन्न संस्थानों के सदस्यों का सम्मान किया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button