जोन के अधिकारी क्षेत्रों का नियमित रूप से निरीक्षण करें, साफ -सफाई पर विशेष ध्यान दें

रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने  रायपुर नगर निगम अंतर्गत जोन-1, जोन-2, जोन-7,जोन-8 और जोन-10 का दौरा कर जोन कमिश्नर और अन्य अधिकारी- कर्मचारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने अवैध निर्माण को वैध करने के लिए महत्वपूर्ण पहल की है। उन्होंने नियमितीकरण के प्राप्त आवेदनों पर प्रभारी अधिकारी से चर्चा कर नियमितीकरण के प्रकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से जोन के सभी वार्डों के कमर्शियल एवं आवासीय प्रॉपर्टी की जानकारी लेकर नियमितीकरण के संबंध में नोटिस देने कहा। उन्होंने अधिकारियों से साफ-सफाई की स्थिति, क्षेत्रवार नालियों की निरंतर सफाई, मोर रायपुर एप, महापौर स्वच्छता सेल आदि के संबंध में जानकारी लेते हुए अधिकारियों को समय-सीमा में कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं का उचित क्रियान्वयन सुनिश्चित तथा आम नागरिकों की सुविधा का ध्यान रखने के निर्देश दिए। किसी भी प्रकरण में अनावश्यक विलंब ना हो इसका विशेष ध्यान दें। इस अवसर पर नगर निगम रायपुर के आयुक्त श्री मयंक चतुवेर्दी एवं विभागीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर डॉ भुरे ने कहा कि लोगो को साफ-सफाई और पेयजल के साथ अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराएं। शहर के चौक चौराहों में बनाएं गए हरियाली की नियमित रूप से देखभाल करें। साफ-सफाई नियमित रूप से करें और इसके लिए लोगो को जागरूक भी करें।कार्यालय और मैदानी अमले के अधिकारी- कर्मचारी अनुशासन में रहें, लोगों से सद्व्यवहार करें। इसमें किसी भी प्रकार की शिकायत नहीं आनी चाहिए। उन्होंने जोन में कार्यरत सफाई कर्मचारियों की जानकारी ली। उन्होंने निदान 1100 से प्राप्त नागरिकों की समस्याएं एवं उनके निराकरण की स्थिति, डोर टू डोर कचरा कलेक्शन, निष्ठा एप में एंट्री, सफाई सुपरवाइजर का प्रशिक्षण एवं उनके द्वारा सफाई कर्मियों की मानिटरिंग, जोन अंतर्गत आने वाले विभिन्न वार्डों में चल रहे बड़े कार्याे, अतिक्रमण के मामले, पेयजल की स्थिति सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा कर अधिकारियों को निर्देश देते हुए महत्वपूर्ण सुझाव दिए।

Related Articles

Back to top button