पुंछ में अभ्यास के दौरान गोला फटने से देवरिया का लाल शहीद, गांव में मातम

देवरिया
 जम्मू कश्मीर के पुंछ में अभ्यास के दौरान रॉकेट लांचर का गोला फटने से देवरिया के सोहनपुर निवासी जवान ऋषिकेश चौबे शहीद हो गए। जबकि एक अन्य जवान घायल है। पुंछ के जलान्स सेक्टर में अभ्यास के दौरान घटना हुई । घटना की जानकारी मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। बनकटा थाना क्षेत्र के सोहनपुर निवासी ऋषिकेश चौबे सेना में जवान थे। उनकी तैनाती  श्रीनगर के कुपवाड़ा में थी। बुधवार को पुंछ के जलान्स सेक्टर में 14 महार रेजिमेंट के जवान  फायरिंग अभ्यास कर रहे थे।

बुधवार दोपहर में रॉकेट लांचर का गोला फट गया, जिससे दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इसमें ऋषिकेश चौबे की मौत हो गई। घटना की जानकारी देर रात को  सेना के अधिकारियों ने फोन पर पिता राजेश चौबे को दी। ऋषिकेश चार साल पहले सेना में भर्ती हुए थे । उनके पिता राजेश चौबे  भी सेना से 2019 में सेवानिवृत्त है। इनके भाई भी सेना में हैं । जवान की मौत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। जवान का पूरा परिवार गोरखपुर में रहता है।

अधिकारियों ने बताया कि पुंछ जिले के जलान्स फील्ड फायरिंग रेंज में प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान दो जवान छर्रे लगने से जख्मी हो गए। उन्होंने बताया कि दोनों जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि गंभीर रूप से घायल होने के कारण इलाज के दौरान ऋषिकेश की मौत हो गई।

 

Related Articles

Back to top button